Home News Ucc Issue AIMIM Chief Asaduddin Owaisi Statement Over Uniform Civil Code

Ucc Issue AIMIM Chief Asaduddin Owaisi Statement Over Uniform Civil Code

0
Ucc Issue AIMIM Chief Asaduddin Owaisi Statement Over Uniform Civil Code

[ad_1]

Asaduddin Owaisi On UCC: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने एक फिर यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) के विरोध में ट्वीट किया है. उन्होंने मंगलवार (11 जुलाई) को कहा, ”हर कोई कह रहा है कि यूसीसी से मुस्लिमों को सबक मिलेगा लेकिन यह आम कानून पूरे देश के लिए अच्छा नहीं है.”

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन औवेसी ने समान नागरिक संहिता का जिक्र करते हुए कहा, “अगर यूसीसी लागू किया गया तो मुस्लिमों से ज्यादा गैर-मुसलमानों को नुकसान होगा. ये देश में हमारी पहचान मिटाने के लिए किया जा रहा है.”

औवेसी ने दिया इंग्लैंड का उदाहरण

औवेसी ने इंग्लैंड का उदाहरण देते हुए कहा, “हमारे पीएम कह रहे हैं कि देश में दो कानून नहीं हो सकते लेकिन ब्रिटेन में स्कॉटिश और अंग्रेजी में दो कानून हैं और इससे इंग्लैंड कमजोर नहीं हुआ. वहीं, श्रीलंका, इजराइल और सिंगापुर के अपने निजी कानून हैं.” 

तेलंगाना के सीएम केसीआर से की मुलाकात 

10 जुलाई को ऑल इंडियन मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड तेलंगाना के प्रतिनिधिमंडल ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की थी. इस मुलाकात का नेतृत्व असदुद्दीन औवेसी ने किया था. इस दौरान सीएम से यूसीसी के विरोध में अपना समर्थन देने की मांग की गई थी. 

सीएम केसीआर का मिला समर्थन 

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी कहा कि अगर संसद में समान नागरिक संहिता (UCC) विधेयक पेश किया जाता है तो उनकी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) इसका विरोध करेगी. 

लॉ कमीशन को मिले कितने सुझाव 

बता दें कि, लॉ कमीशन ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) पर धार्मिक संगठनों और आम लोगों से राय मांगी थी. जिसकी समय सीमा अब खत्म होने जा रही है. इसके खत्म होने में केवल दो दिनों का समय बचा है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अब तक यूसीसी पर लॉ कमीशन को लगभग 46 लाख सुझाव मिल चुके हैं. 

ये भी पढ़ें:

ED चीफ संजय कुमार मिश्रा को लेकर SC के फैसले के बाद विपक्षी दलों ने घेरा तो अमित शाह बोले- खुशी मनाने वाले भ्रमित हैं



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here