Home Blog Worlds Most Haunted Mansion Know Why The British Call It The Door Of Hell

Worlds Most Haunted Mansion Know Why The British Call It The Door Of Hell

0
Worlds Most Haunted Mansion Know Why The British Call It The Door Of Hell

[ad_1]

दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जहां जाना तो छोड़िए उनकी तस्वीर देख कर ही आपको एक निगेटिव ऊर्जा का अहसास होता है. विज्ञान भूतों को नहीं मानता, लेकिन उसका भी मानना है कि इस दुनिया में दो तरह की एनर्जी है एक निगेटिव और दूसरी पॉजिटिव. आध्यात्म में इसी निगेटिव एनर्जी को कुछ लोग आत्मा, प्रेत या फिर भूत से जोड़ कर देखते हैं. ऐसी जगहें आपको दुनियाभर में मिल जाएंगी. आज हम आपको ऐसी ही जगहों के बारे में बताएंगे, इसके साथ ही बताएंगे उस खास हवेली के बारे में जिसे अंग्रेज नर्क का दरवाजा मानते हैं.

कहां ये जगह?

हम जिस जगह की बात कर रहे हैं वो है इटली के वेनिस शहर में. यहां एक द्वीप है, जिसका नाम है पोवेग्लिया द्वीप. बाहर से देखने में ये द्वीप बेहद खूबसूरत है. लेकिन जब आप यहां पहुंचेंगे तो पाएंगे कि ये जगह बिल्कुल वीरान है. यहां जाने से पहले लोग सौ बार सोचते हैं. दरअसल, इस द्वीप पर हवेली नुमा बिल्डिंग है, जो यहां का मेंटल असाइलम था. कहते हैं कि जब 20वीं शताब्दी के आस पास इस शहर में बुबोनिक प्लेग फैला तो बीमार लोगों को यहीं क्वारंटाइन किया गया. उस दौरान यहां कई लोगों की मौत हुई.

इसके बाद से ही ये द्वीप वीरान हो गया और यहां से तरह तरह की आवाजें आती हैं. मछुआरे भी रात के समय इस द्वीप के नजदीक जाने से बचते हैं. वेनिस के लोकल लोग तो इसे नर्क का दरवाजा मानते हैं. उनका मानना है कि बीमार लोगों को यहां जिस हाल में छोड़ा गया, वो बेहद दैनीय था और इसी वजह से वो मरने के बाद बुरी आत्माओं में बदल गए और इस पूरे जगह को उन्होंने नर्क से जोड़ दिया.

भूतों का अड्डा

ऐसी ही एक जगह है इंग्लैंड में. कहते हैं कि इंग्लैंड के दक्षिणी तट पर आइल ऑफ वाइट नाम की एक जगह है, वहां रात तो छोड़िए दिन में भी लोग जाने से कांपते हैं. इस जगह के बारे में जब आप इंटरनेट पर तलाश करेंगे तो कई जगह आपको लिखा मिल जाएगा कि इस जगह पर साल में एक बार दुनियाभर के भूतों का अड्डा जमता है. हालांकि, आज तक किसी ने ऐसा होते देखा नहीं है. लेकिन ये जरूर है कि यहां जाने पर लोगों एक अजीब सा अनुभव होता है. कई पैरानॉर्मल सोसाइटी के लोग भी इस जगह पर शोध कर चुके हैं और उन्हें भी यहां निगेटिव एनर्जी के संकेत मिले हैं.

ये भी पढ़ें: कितनी मिलती है ISRO के वैज्ञानिकों को सैलरी? यहां जानिए सब कुछ

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here