Home Blog Wipro के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर जतिन दलाल ने दिया इस्तीफा, अब अपर्णा अय्यर संभालेंगी कमान

Wipro के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर जतिन दलाल ने दिया इस्तीफा, अब अपर्णा अय्यर संभालेंगी कमान

0
Wipro के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर जतिन दलाल ने दिया इस्तीफा, अब अपर्णा अय्यर संभालेंगी कमान

[ad_1]

दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO), जतिन दलाल ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। विप्रो ने गुरुवार 21 सितंबर को स्टॉक एक्सचेंजों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी। जतिन दलाल पिछले 21 सालों से विप्रो से जुड़े थे और वह साल 2015 से कंपनी के CFO थे। विप्रो में उनका आखिरी दिन 30 नवंबर 2023 को होगा। कंपनी ने बताया कि जतिन दलाल की जगह अब अपर्णा अय्यर कंपनी की नई CFO होंगी और वे 22 सितंबर से इस पद को संभालेंगी। अपर्णा अभी तक, विप्रो की फुलस्ट्राइड क्लाउड ग्लोबल बिजनेस लाइन की CFO थीं।

दलाल ने अपने इस्तीफ में लिखा कि वह कंपनी से बाहर अपने प्रोफेशनल लक्ष्यों को आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं। उन्होंने कहा, “विप्रो ने पिछले 2 दशकों में मुझे काफी ढेरों मौके दिए, जिसके लिए मैं कंपनी का शुक्रगुजार हूं। अपने करियर के इस मोड़ पर, मैं कंपनी के बाहर अपने प्रोफेशनल लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए काम कपना चाहता हूं। इसलिए मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं।”

दलाल का यह इस्तीफा ऐसे समय में आया है, जब कंपनी ने हाल में टॉप लेवल कई कर्मचारियों को जाते हुए देखा हैं। साल 2023 में अब तक कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर संजीव सिंह, अमेरिकाज 2 के सीएफओ नितिन वी जगनमोहन, इंडिया हेड सत्या ईश्वरन, iDEAS के बिजनेस हेड राजन कोहली, वाइस प्रेसिडेंट गुरविंदर साहनी, अमेरिकाज 1 की सीएफओ कामिनी शाह, हेल्थकेयर और मेडिकल डिवाइसेज के हेड मोहम्मद हक और मैन्युफैक्चरिंग व हाई-टेक बिजनेस यूनिट के हेड आशीष सक्सेना आदि कंपनी छोड़ चुके हैं।

दलाल की तरह, विप्रो की अगली CFO अपर्णा अय्यर ने भी कंपनी में करीब दो दशक बिताए हैं। इस दौरान उन्होंने कंपनी में कई जिम्मेदारियां निभाई हैं। इसमें इंटरनल ऑडिट, बिजनेस फाइनेंस, फाइनेंस प्लानिंग एंड एनालिसिस, कॉरपोरेट ट्रेडरी और इनवेस्टर रिलेशंस आदि शामिल है।

विप्रो ने एक बयान में कहा कि अय्यर के पास फाइनेंशियल रिस्क मैनेजमेंट, कैपिटल एलोकेशन, फंड जुटाना, बिजनेस रणनीति और ग्रोथ को आगे बढ़ाने की विशेषज्ञता है।

इस बीच विप्रो के शेयर गुरुवार 21 सितंबर को एनएसई पर 0.45 फीसदी गिरकर 428.15 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 2.65 फीसदी की तेजी आई है। जबकि पिछले 6 महीने में इसका शेयर 16.85 फीसदी बढ़ा है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here