Home Blog White House On Joe Biden Impeachment Inquiry Said He Nothing Did Wrong Know What Survey Says

White House On Joe Biden Impeachment Inquiry Said He Nothing Did Wrong Know What Survey Says

0
White House On Joe Biden Impeachment Inquiry Said He Nothing Did Wrong Know What Survey Says

[ad_1]

Joe Biden Inquiry: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ महाभियोग की जांच शुरू कर दी गई है. अमेरिकी संसद में उनकी विपक्षी पार्टी रिपब्लिकन ने उनके ऊपर आरोप लगाया कि बाइडेन ने अमेरिकी जनता से अपने बेटे हंटर बाइडेन की बिजनेस डील्स को लेकर झूठ कहा है. बुधवार (13 सितंबर) को व्हाइट हाउस ने विपक्षी पार्टी रिपब्लिकन के आरोपों को खारिज करते हुए ‘निराधार’ बताया है.

हालांकि जो बाइडेन से पत्रकारों ने जांच को लेकर कुछ सवाल किए, लेकिन बाइडेन उनके सवालों पर मौन ही रहे. बाइडेन की प्रवक्ता ने कहा कि ये जांच बाइडेन के राजनीतिक दुश्मनों की देन है.  अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रेस सचिव कैरिन जीन पियरे ने पत्रकारों से कहा, ‘उन्होंने (रिपब्लिकन) पूरा साल राष्ट्रपति की जांच-पड़ताल में गुजारे हैं और उन्हें कोई भी सबूत नहीं मिला. राष्ट्रपति ने कुछ गलत नहीं किया. जीन पियरे ने आगे कहा, रिपब्लिकन के पास हाउस में पर्याप्त सपोर्ट भी नहीं है. ये एक पॉलिटिकल षड़यंत्र है.’

बाइडेन के लेकर क्या सोचती है अमेरिकी जनता?

अमेरिका की क्विनिपियाक यूनिवर्सिटी के सर्वे के मुताबिक, बाइडेन को वोट देने वाले आधे सपोर्टर किसी और विकल्प की तलाश कर रहे हैं. वहीं 2024 के राष्ट्रपति के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और बाइडेन में लोग किसे चुनना चाहते हैं, इस सवाल पर 47 प्रतिशत लोग मानते हैं कि बाइडेन को फिर से राष्ट्रपति बनाना चाहिए. इसके साथ ही ट्रंप को 46 प्रतिशत लोग राष्ट्रपति बनते देखना चाहते हैं.

सर्वे में सवाल किया गया कि राष्ट्रीय संकट से निपटने में कौन बेहतर काम करेगा, इसपर 51 प्रतिशत मतदाताओं ने ट्रम्प का समर्थन किया. जबकि 44 प्रतिशत ने बाइडेन का समर्थन किया. 

बाइडेन पर भ्रष्टाचार के आरोपों पर जनता की राय

50 प्रतिशत मतदाताओं को लगता है कि बराक ओबामा सरकार में उपराष्ट्रपति रहते हुए जो बाइडेन यूक्रेन और चीन के साथ हंटर बाइडेन के व्यापारिक सौदों में शामिल थे, जबकि 40 प्रतिशत मतदाताओं को लगता है कि जो बाइडेन शामिल नहीं थे.

वहीं 35 प्रतिशत मतदाताओं का मानना है कि जो बाइडेन यूक्रेन और चीन के साथ हंटर बाइडेन के व्यापारिक सौदों में शामिल थे और उन्होंने कुछ अवैध किया था, जबकि 13 प्रतिशत मतदाताओं का मानना है कि वह शामिल थे और उन्होंने कुछ अनैतिक किया था, लेकिन कुछ भी अवैध नहीं किया. जबकि 1 प्रतिशत मतदाताओं का मानना है कि वह शामिल थे लेकिन उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया. 40 प्रतिशत मतदाताओं का मानना है कि जो बाइडेन इसमें शामिल नहीं थे.

ये भी पढ़ें:

अमेरिकी अधिकारी ने भारतीय मूल की छात्रा की मौत का उड़ाया मजाक, कैमरे में हुआ कैद

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here