Home Blog Weather Today: कहीं बर्फबारी तो कहीं बारिश… इन राज्यों में आज बरसेंगे बादल, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Today: कहीं बर्फबारी तो कहीं बारिश… इन राज्यों में आज बरसेंगे बादल, जानें आज के मौसम का हाल

0
Weather Today: कहीं बर्फबारी तो कहीं बारिश… इन राज्यों में आज बरसेंगे बादल, जानें आज के मौसम का हाल

[ad_1]

हाइलाइट्स

अंडमान और निकोबार द्वीप में अगले सात दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है.
3 नवंबर तक पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है.

नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश में मौसम का रुख बदलने वाला है. नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावनाएं जताई जा रही हैं. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों और मध्य इलाकों में बारिश व बर्फबारी हो सकती है. वहीं 07 नवंबर को भी बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिल सकती है. पिछले कुछ दिनों से कई दक्षिण भारतीय राज्यों में बारिश हो रही है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, पूर्वी लहर के ताजा दौर के कारण 3 से 6 नवंबर के बीच तमिलनाडु, केरल-माहे और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. पिछले 24 घंटों में गुरुवार सुबह 8:30 बजे तक निकोबार द्वीप समूह, केरल और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई. अगले 7 दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में हल्की/मध्यम छिटपुट से लेकर व्यापक वर्षा होने की संभावना है.

आंतरिक कर्नाटक 3 से 5 नवंबर के बीच बारिश हो सकती है. आईएमडी ने कहा, ”तमिलनाडु में 04 नवंबर को और केरल में 03 और 04 नवंबर को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.” अंडमान और निकोबार द्वीप में अगले सात दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है. इस बीच, कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में 3 नवंबर को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है.

3 नवंबर को उत्तराखंड में भी इसी तरह की मौसम की स्थिति बने रहने की उम्मीद है. वहीं आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. लक्षद्वीप, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Weather Today: कहीं बर्फबारी तो कहीं बारिश... इन राज्यों में आज बरसेंगे बादल, जानें आज के मौसम का हाल

छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश संभव है. 3 नवंबर तक पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. दिल्ली वायु गुणवत्ता सूचकांक में किसी सुधार की उम्मीद नहीं है. दिल्ली और एनसीआर का वायु प्रदूषण बहुत खराब से गंभीर श्रेणी में रहेगा.

Tags: IMD alert, Weather Update

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here