Home Blog Weather Today: कहीं धुंध तो कहीं बारिश, पूर्वोत्तर भारत में आज बरसेंगे बादल! ‘तेज’ के बाद ‘हामून’ ने बदला मौसम का मिजाज

Weather Today: कहीं धुंध तो कहीं बारिश, पूर्वोत्तर भारत में आज बरसेंगे बादल! ‘तेज’ के बाद ‘हामून’ ने बदला मौसम का मिजाज

0
Weather Today: कहीं धुंध तो कहीं बारिश, पूर्वोत्तर भारत में आज बरसेंगे बादल! ‘तेज’ के बाद ‘हामून’ ने बदला मौसम का मिजाज

[ad_1]

हाइलाइट्स

उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट हो सकती है.
अगले एक सप्ताह तक उत्तर भारत का मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है.

नई दिल्लीः इन दिनों देश से सटे अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में तैयार हुए दो खतरनाक चक्रवाती तूफानों के चलते तटीय राज्यों के मौसम में बड़ा बदलाव आया है. तमिलनाडु, ओडिशा, केरल और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में मध्यम से लेकर भारी बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं उत्तर भारत के राज्यों में सुबह और रात के वक्त ठंड का एहसास होने लगा है. पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली सहित कई राज्यों में रात के वक्त तापमान तेजी से लुढ़क रहा है और धुंध आनी शुरू हो गई है. मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी दिल्ली में आज भी कोहासा देखने को मिल सकता है.

आगामी दिनों में दिल्ली के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. वहीं बिहार में मौसम शुष्क रहने वाला है. लेकिन सुबह में राज्य के अधिकांश हिस्सों में धुंध छाई रह सकती है. चक्रवाती तूफान हामून के चलते आज मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा नागालैंड, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने मछुआरों को ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बांग्लादेश और म्यांमार के समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है.

वहीं आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज दौरान केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है. उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट हो सकती है. बैक-टू-बैक पश्चिमी विक्षोभ के परिणामस्वरूप मैदानी इलाकों में भी कुछ वर्षा हुई.

Weather Today: कहीं धुंध तो कहीं बारिश, पूर्वोत्तर भारत में आज बरसेंगे बादल! 'तेज' के बाद 'हामून' ने बदला मौसम का मिजाज

हालांकि, पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी हिमालय पर कोई सिस्टम नहीं देखा गया है, जिसके कारण मैदानी इलाके भी शुष्क बने हुए हैं. उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में किसी भी सिस्टम के अभाव के कारण मौसम साफ बना हुआ है और अगले एक सप्ताह तक इसी तरह का मौसम रहने की उम्मीद है.

Tags: IMD alert, Weather Update

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here