Home Blog Vodafone Idea और Tanla के रास्ते होंगे अलग, नवंबर के बाद नहीं मिलेगी ये सर्विसेज

Vodafone Idea और Tanla के रास्ते होंगे अलग, नवंबर के बाद नहीं मिलेगी ये सर्विसेज

0
Vodafone Idea और Tanla के रास्ते होंगे अलग, नवंबर के बाद नहीं मिलेगी ये सर्विसेज

[ad_1]

वित्तीय दबावों से जूझ रही दिग्गज टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और क्लाउड कम्युनिकेशंस कंपनी टानला प्लेटफॉर्म्स (Tanla Platforms) के रास्ते अलग होने वाले हैं। टानला प्लेटफॉर्म्स नवंबर के बाद वोडा आइडिया के साथ अपने सौदे को जारी नहीं रखेगी। टानला ने शुक्रवार 18 अगस्त को इससे जुड़ा ऐलान किया। सिक्योर और एनक्रिप्टेड इंटरनेशनल मैसेजिंग ट्रैफिक मुहैया कराने के लिए दोनों के बीच नवंबर 2021 में सौदा हुआ था। यह सौदा दो साल के लिए हुआ था और आगे रिन्यू होने की संभावनाओं पर टानला ने लगाम लगा दी है। टानला ने इसकी जानकारी रेगुलेटरी फाइलिंग में दी है।

Tanla को कितना लगेगा झटका

टानला ने वोडाफोन को इंटरनेशनल ए2पी सर्विसेज से जुड़ी प्लेटफॉर्म और फायरवाल सर्विसेज मुहैया कराने के लिए वोडाफोन आइडिया के साथ सौदा किया था। यह दो साल के लिए था। हालांकि अब टानला ने इसे आगे ले जाने का फैसला नहीं किया है। टानला के मुताबिक इससे उसे नवंबर के बाद तिमाही आधार पर 17 करोड़ रुपये के रेवेन्यू और 9 करोड़ रुपये के मुनाफे का झटका लगेगा।

फिर Vodafone Idea कैसे देगी ये सर्विसेज

वोडाफोन आइडिया और टानला के रास्ते नवंबर के बाद अलग होंगे। हालांकि रूट मोबाइल ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि इसने वोडा आइडिया के साथ एग्रीमेंट कर लिया है। इसके तहत यह टेलीकॉम नेटवर्क के सभी ए2पी एसएमएस ट्रैफिक को ए2पी (एप्लीकेशन-टू-पर्सन) मोनेटाइजेशन सॉल्यूशन्स मुहैया कराएगी।

कैसी सेहत है इस टेलीकॉम कंपनी की

वोडा आइडिया की सेहत में सुधार नहीं हो रहा है। वित्त वर्ष 2023 के आखिरी में इस पर 2.09 लाख करोड़ रुपये का नेट कर्ज था। इस पर बैंकों और वित्तीय संस्थानों का 11,390 करोड़ रुपये का कर्ज है जिसमें से 8,380.4 करोड़ रुपये तो 31 मार्च 2024 तक चुकाने हैं। वहीं जून तिमाही की बात करें तो इसका शुद्ध घाटा सालाना आधार पर 7,295.7 करोड़ रुपये और तिमाही आधार पर 6,418.9 करोड़ रुपये से बढ़कर 7,840 करोड़ रुपये. पर पहुंच गया। हालांकि कंपनी ने 14 अगस्त को यह भी खुलासा किया कि इसकी प्रमोटर ग्रुप एंटिटी ने देनदारियों के मामले में जरूरत पड़ने पर 2 हजार करोड़ रुपये की सहायता का आश्वासन दिया है। हालांकि इस एंटिटी का खुलासा वोडा आइडिया ने नहीं किया।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here