Home Blog Visitors Entry Banned At Delhi Punjab Airport After Khalistani Terrorist Gurpatwant Singh Pannu Threat

Visitors Entry Banned At Delhi Punjab Airport After Khalistani Terrorist Gurpatwant Singh Pannu Threat

0
Visitors Entry Banned At Delhi Punjab Airport After Khalistani Terrorist Gurpatwant Singh Pannu Threat

[ad_1]

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी के बाद दिल्ली और पंजाब एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने दिल्ली और पंजाब एयरपोर्ट पर विजिटर्स को एंट्री पास देने पर रोक लगाई है. दिल्ली एयरपोर्ट पर नवंबर महीने के अंत तक विजिटर्स के लिए टेंपरेरी एयरपोर्ट एंट्री पास (TAEP) पर रोक रहेगी.

द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 6 नवंबर को विजिटर्स को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी को यह निर्देश दिया गया था. इसके अलावा, सेकेंडरी लैडर पॉइंट पर भी यात्रियों के सामान की मैनुअली चेकिंग की जाएगी. बोर्डिंग से ठीक पहले यात्रियों के बैग्स और सामान की चेकिंग की जाती है. दिल्ली और पंजाब एयरपोर्ट पर ये प्रैक्टिस की जा रही हैं. 

एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा
विमानन सुरक्षा नियामक ने कहा कि पूरे भारत में हवाई अड्डों, हवाई पट्टियों, हवाई क्षेत्रों, वायु सेना स्टेशनों, हेलीपैड, उड़ान स्कूलों और विमानन प्रशिक्षण स्कूलों जैसे नागरिक उड्डयन प्रतिष्ठानों के लिए खतरे को देखते हुए ये कदम उठाए गए हैं. भारत ने कनाडा से भी सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा है और पन्नू के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है.

पन्नू ने दी थी एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ाने की धमकी
4 नवंबर को गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी कर एयर इंडिया की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी जारी की थी. उसने सिखों को संबोधित करते हुए कहा था कि वे 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से सफर न करें क्योंकि उस दिन वैश्विक नाकाबंदी होगी और एयर इंडिया को चलने नहीं देंगे. उसने सिख समुदाय से कहा था कि उस दिन फ्लाइट में सफर न करें क्योंकि उनके जीवन को खतरा है. इसके अलावा, पन्नू ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 19 नवंबर को बंद करने की भी धमकी दी थी. उसने अपने इरादों को बताते हुए यह भी कहा कि 19 नवंबर वह तारीख है, जिस दिन वर्ल्ड कप का फाइनल भी है. गुरपतवंत सिंह पन्नू प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का प्रमुख है.

यह भी पढ़ें:-
Gurpatwant Singh Pannun: आतंकी पन्नू पर कांग्रेसी सांसद बिट्टू का हमला, बोले- ‘कभी मक्खी तक नहीं मारी, वो बम से उड़ाने की धमकी दे रहा‘

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here