Home Blog Vasundhara Raje First Reaction Jhalrapatan Seat Rajasthan BJP Candidate List

Vasundhara Raje First Reaction Jhalrapatan Seat Rajasthan BJP Candidate List

0
Vasundhara Raje First Reaction Jhalrapatan Seat Rajasthan BJP Candidate List

[ad_1]

Rajasthan BJP Candidate List 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उनकी परंपरागत सीट झालावाड़ के झालरापाटन से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं टिकट मिलने के बाद पूर्व सीएम ने बीजेपी आलाकमान पीएम मोदी और जेपी नड्डा का आभार व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार मिलकर विजय का कीर्तिमान रचेंगे.

वहीं राजस्थान की सड़कों पर 41 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन अभी भी थमा नहीं है, इस बीच पार्टी ने शनिवार को 83 उम्मीदवारों के साथ दूसरी सूची जारी कर दी है. इस बार बीजेपी ने वसुंधरा राजे को टिकट दिया है, जो पांचवीं बार झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी. वहीं नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की सीट बदल दी गई है. उन्हें चुरू की बजाय तारानगर से टिकट दिया गया है. वे पहले भी तारानगर से चुनाव लड़ चुके हैं.वहीं, कुछ दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए उदयपुर के पूर्व राजपरिवार के सदस्य विश्‍वराज सिंह मेवाड़ को नाथद्वारा से टिकट दिया गया है. उनका मुकाबला विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी से होगा.

इस बीच बीजेपी ने दूसरी सूची में आठ विधायकों के टिकट काट दिए हैं. इनमें सूरसागर से सूर्यकांत व्यास, सांगानेर से अशोक लाहोटी, चित्तौड़गढ़ से चंद्रभान सिंह आक्या, सूरजगढ़ से सुभाष पूनिया, नागौर से मोहन राम चौधरी, मकराना से रूपाराम, बड़ी सादड़ी से ललित कुमार ओस्तवाल और घाटोल से हरेंद्र निनामा शामिल हैं.वसुंधरा राजे गुट से जिन 10 विधायकों को पार्टी का टिकट मिला है, उनमें मालवीय नगर से कालीचरण सराफ, छबड़ा से प्रताप सिंह सिंघवी, संगरिया से गुरदीप सिंह शाहपिनी, निंबाहेड़ा से श्रीचंद कृपलानी, नौहर से अभिषेक मटोरिया, डग से कालूलाल मेघवाल, खानपुर से नरेंद्र नागर, मनोहरथाना से गोविंद रानीपुरिया, नीमकाथाना से प्रेम सिंह और बगरू से कैलाश चंद वर्मा शामिल हैं.

वहीं जयपुर की विद्याधर नगर सीट से विधायक नरपत सिंह राजवी को अब चित्तौड़गढ़ से टिकट दिया गया है. पहली सूची में बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया और राजसमंद सांसद दीया कुमारी को विद्याधर नगर से टिकट दिया.राजवी के लिए मौजूदा विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काट दिया गया है, हालांकि इस फैसले का विरोध भी शुरू हो गया है. चंद्रभान ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा, ”आपका चंद्रभान एक बार फिर आपके भरोसे पर खरा उतरेगा. चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र मेरा परिवार है और परिवार का उज्ज्वल भविष्य मेरी एकमात्र चिंता है.

ये भी पढ़ें

Rajasthan BJP Candidates List: बीजेपी की लिस्ट के बाद CM फेस को लेकर क्या बोले सतीश पूनियां? वसुंधरा राजे का भी किया जिक्र

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here