Home Blog This Thing Is Banned For Chinese Soldiers Know What Kind Of Food Xi Jinping Feeds His Army

This Thing Is Banned For Chinese Soldiers Know What Kind Of Food Xi Jinping Feeds His Army

0
This Thing Is Banned For Chinese Soldiers Know What Kind Of Food Xi Jinping Feeds His Army

[ad_1]

चीन भारत का पड़ोसी देश होने के साथ साथ दुनिया का एक ताकतवर देश भी है. भारत से इस देश की कई मुद्दों पर नहीं बनती. हमारे साथ इसका एक बार युद्ध भी हो चुका है. ऐसे में चीन की सेना और उसके सैनिकों के बारे में हमें जानना चाहिए. आपको बता दें, चीन में भारत की तरह एक खुला लोकतंत्र नहीं है. कहने को तो वहां लोकतंत्र है, लेकिन बीते कुछ वर्षों में चीन में एक पत्ता भी हिलता है तो वो शी जिनपिंग की मदद के बिना नहीं हिलता.

कैसे डिसाइड होता चीनी सैनिकों का मेन्यू

चीन के सैनिक क्या खाएंगे, इसका फैसला बहुत सोच समझ कर किया जाता है. चीन की एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी सैनिकों को कुछ भी परोसने से पहले डायटीशियन से सलाह ली जाती है. इसके साथ ही पूरी सेना का मेन्यू कंप्यूटर सिस्टम से डिसाइड होता है. इसे चीन में मिलिट्री रेसिपी सिस्टम भी कहा जाता है. जब भी किसी सैनिक के लिए किसी शेफ को कुछ बनाना होता है तो वो इसी कंप्यूट रेसिपी सिस्टम की मदद लेता है.

कब क्या खाते हैं चीन के सैनिक

चीनी सैनिक सबसे पहले ब्रेकफास्ट करते हैं. इसमें उन्हें, केक, कार्नब्रेड, अंडे और दूध दिया जाता है. इसके बाद लंच और डिनर में इनके पास चावल, स्टीम्ज बीन्स, रोल्स, मोमो और मीट रोल की व्यवस्था रहती है. इसके साथ साथ उन्हें लहसुन में पोर्क भुन कर भी खिलाया जाता है. इस रिपोर्ट के अनुसार हर 1000 चीनी सैनिक पर 125 किलो पोर्क पकाया जाता है. सबसे बड़ी बात कि नाश्ते में हर चीनी सैनिक को अंडा और 250 ग्राम दूध लेना आनिवार्य है.

ये कभी नहीं पी सकते चीन के सैनिक

चीन के सबसे बड़े अखबार ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी सैनिकों के लिए शराब बैन है. यानी चीन के सैनिक शराब नहीं पी सकते. ये कानून 1990 से ही लागू है और आज भी चीनी सेना में इसका पूरा पालन किया जाता है.

ये भी पढ़ें: सांप का क्या है दूसरे ग्रह से कनेक्शन? जानिए NASA इनके जैसे रोबोट अंतरिक्ष में क्यों भेज रहा

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here