Home Blog Steve Jobs Handwritten Apple 1 Computer Ad Sells For More Than 1 Crore

Steve Jobs Handwritten Apple 1 Computer Ad Sells For More Than 1 Crore

0
Steve Jobs Handwritten Apple 1 Computer Ad Sells For More Than 1 Crore

[ad_1]

Steve Jobs handwritten Apple 1 computer ad: एप्पल के को-फाउंडर Steve Jobs के द्वारा लिखा गया एक Ad 1,75,759 डॉलर में बिका है. बॉस्टन बेस्ड RR ऑक्शन के अनुसार, एप्पल के इतिहास का एक दुर्लभ टुकड़ा 1,45,08,597 रुपये में नीलाम हुआ है. दरअसल, इस पेपर में Steve Jobs ने एप्पल के पहले कम्प्यूटर के लिए एक Ad लिखा था. पेपर में उनके साइन, घर का एड्रेस और माता-पिता के नाम के साथ फोन नंबर भी लिखा गया था. पेपर पर लिखा एड्रेस उनके माता-पिता के गेराज का था जो एप्पल का पहला हेड-ऑफिस था.

इस पेपर में Steve Jobs ने एप्पल 1 कम्प्यूटर के स्पेक्स मेंशन किये थे जिसमें लिखा गया कि इस कम्प्यूटर को  6800, 6501, या 6502 माइक्रोप्रोसेसर का उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. जॉब्स ने “बुनियादी” सॉफ़्टवेयर की उपलब्धता के कारण 6501 या 6502 माइक्रोप्रोसेसर को रिकमेंड किया था. उन्होंने इस पेपर में एप्पल 1 कम्प्यूटर की पूरी क्षमता के लिए एज कनेक्टर की बात भी कही है जिसके जरिए इसे  65K तक विस्तार किया जा सकता था. स्टीव ने लिखा कनेक्टर में 8K रैम के लिए 16 सहित 58 एकीकृत सर्किट हैं. 

पेपर में कम्प्यूटर का प्राइस लिखा था इतना 

इस पेपर में Steve Jobs ने कम्प्यूटर का प्राइस भी लिखा था. उन्होंने “केवल बोर्ड + मैनुअल” के लिए 75 डॉलर प्राइस मेंशन किया था. बता दें, Steve Jobs के द्वारा लिखा गया विज्ञापन Apple -1 के मूल विज्ञापन से मेल खाता है, जो शुरू में इंटरफ़ेस मैगज़ीन के जुलाई 1976 संस्करण में प्रकाशित हुआ था. ये Ad एप्पल के एक नार्मल गैरेज-आधारित स्टार्टअप से दुनिया के सबसे प्रभावशाली और मूल्यवान निगमों में से एक के रूप में विकसित होने की यात्रा का प्रारंभिक सार्वजनिक कदम था. 

इस Ad पेज के अलावा ऑक्शन में माउंटेन व्यू, कैलिफ़ोर्निया में द बाइट शॉप में ली गई दो मूल रंगीन चमकदार पोलेरॉइड तस्वीरें भी शामिल हैं. ये छवियां एक कीबोर्ड और मॉनिटर के साथ पूरी तरह से इकट्ठे Apple -1 कंप्यूटर बोर्ड को दिखाती हैं. दूसरी फोटो में Apple -1 कंप्यूटर की स्क्रीन प्रदर्शित की गई है जिसमें Apple का बेसिक प्रोग्राम दिखता है.

यह भी पढ़े:

कल Jio और Vivo लॉन्च करेंगे अपना नया स्मार्टफोन, इतनी हो सकती है कीमत 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here