Home Blog Smriti Irani Attacks Congress MP Rahul Gandhi Over Flying Kiss Row In Parliament

Smriti Irani Attacks Congress MP Rahul Gandhi Over Flying Kiss Row In Parliament

0
Smriti Irani Attacks Congress MP Rahul Gandhi Over Flying Kiss Row In Parliament

[ad_1]

Rahul Gandhi Flying Kiss Row: संसद के मानसून सत्र के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के कथित फ्लाइंग किस का मुद्दा अभी भी सुर्खियों में है. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने इस मामले को लेकर फिर कांग्रेस सांसद पर निशाना साधा. उन्होंने शनिवार (19 अगस्त) को कहा कि ये घृणित व्यवहार था. 

स्मृति ईरानी ने आजतक के कार्यक्रम में कहा, “एक ऐसा व्यक्ति जो संसद में शालीन आचरण नहीं दिखा सकता. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये घटना उनके (राहुल गांधी) लिए शर्म की बात है, न कि मेरे या किसी अन्य महिला सांसद के लिए. उन्हें शर्म आनी चाहिए.” 

स्मृति ईरानी ने और क्या कुछ कहा?

राहुल गांधी पर पर हमला जारी रखते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, “गांधी परिवार के किसी व्यक्ति को शायद संसद में रुचि नहीं हो सकती है, लेकिन क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि एक महिला कैबिनेट मंत्री जो तब वहां थी, उसे खुशी से बात करनी होगी कि उस व्यक्ति ने ऐसा क्यों किया था? मैं ऐसा क्यों करूं? ये उनके लिए शर्म की बात है, न कि मेरे लिए.” 

“वे अपनी पार्टी के मालिक हैं, मैं एक कार्यकर्ता”

स्मृति ईरानी ने आगे कहा, “जहां ये सब हुआ वह संविधान का सबसे गरिमापूर्ण स्थान है. वहां महिलाओं के सम्मान के लिए कानून बनाए जाते हैं.” स्मृति ईरानी ने अपने और राहुल गांधी के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता पर भी बात की. उन्होंने कहा, “प्रतिद्वंद्विता बराबर वालों के बीच होती है. वह अपनी पार्टी के मालिक हैं. मैं अपनी पार्टी (बीजेपी) की कार्यकर्ता हूं.” 

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि, हाल ही में संपन्न हुए संसद के मानसून सत्र में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी सदस्यता बहाल होने के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण दिया था. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने सदन से बाहर जाते समय बीजेपी की महिला सांसद की ओर फ्लाइंग किस किया था. 

स्मृति ईरानी भी तब सदन में मौजूद थीं और उन्होंने उसी वक्त इस पर आपत्ति जताई थी. वहीं बाद में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे और पार्टी की अन्य महिला सदस्यों ने इस घटना को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पास शिकायत दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें- 

‘भारतीय अर्थव्यस्था चुनौतीपूर्ण समय में आशा की किरण बनकर चमक रही’, पीएम मोदी ने किया ट्वीट 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here