Home Blog Reliance Industries ने उत्तराखंड को दान किए 25 करोड़ रुपये, बाढ़ से राहत के लिए RIL ने बढ़ाया मदद का हाथ

Reliance Industries ने उत्तराखंड को दान किए 25 करोड़ रुपये, बाढ़ से राहत के लिए RIL ने बढ़ाया मदद का हाथ

0
Reliance Industries ने उत्तराखंड को दान किए 25 करोड़ रुपये, बाढ़ से राहत के लिए RIL ने बढ़ाया मदद का हाथ

[ad_1]

Reliance Industries : रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने बारिश और भूस्खलन के कारण हुई भारी तबाही के बाद उत्तराखंड को 25 करोड़ रुपये का दान दिया है। कंपनी ने राज्य को बाढ़ से हुए नुकसान में मदद के लिए राहत उपाय के तौर पर यह फैसला किया है। RIL के डायरेक्टर अनंत अंबानी ने कंपनी की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में यह दान दिया है। इस मदद के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने RIL और अनंत अंबानी को धन्यवाद दिया।

अंबानी ने सीएम धामी को लिखा पत्र

अंबानी ने सीएम धामी को लिखे पत्र में कहा, “हमें उम्मीद है कि यह पहल उत्तराखंड के लोगों के लिए कई डेवलपमेंट प्रोग्राम को शुरू करने के राज्य सरकार के प्रयासों को आगे बढ़ाएगी।” अंबानी ने आगे लिखा, “हम रिलायंस में कई एजुकेशन और सोशल डेवलपमेंट से जुड़े पहलों के माध्यम से 10 सालों से अधिक समय तक राज्य के विकास में भागीदार रहने के लिए भाग्यशाली हैं।” RIL और अंबानी फैमिली पिछले कई सालों से उत्तराखंड में अलग-अलग कार्यों से गहराई से जुड़े हुए हैं।

पहले भी रिलायंस ग्रुप ने बढ़ाया है मदद का हाथ

अक्टूबर 2020 में अंबानी ने चारधाम देवस्थानम बोर्ड को COVID-19 लॉकडाउन के कारण हुए नुकसान से निपटने में मदद करने के लिए 5 करोड़ रुपये का दान दिया था। रिलायंस फाउंडेशन ने 2021 में COVID-19 राहत प्रयासों के रूप में उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को 5 करोड़ रुपये का दान दिया था।

कंपनी ने कहा कि वित्तीय सहायता महामारी के खिलाफ सामूहिक लड़ाई में राष्ट्र के प्रति उसका कर्तव्य है। RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिछले साल उत्तराखंड में बद्रीनाथ और केदारनाथ दोनों की मंदिर समितियों को 2.5 करोड़ रुपये का दान दिया था।

पानी की उपलब्धता के लिए भी सहयोग

उत्तराखंड सरकार के सहयोग से रिलायंस ने कई सामाजिक पहल भी की हैं, जिसमें लगभग 5 लाख क्यूबिक मीटर वाटर हार्वेस्टिंग कैपिसिटी बनाने के लिए मदद शामिल है। इससे 90 गांवों में कृषि और उपयोग के लिए पानी की उपलब्धता में सुधार करने में मदद मिली। रिलायंस ने अपने “शिक्षा और खेल” के माध्यम से राज्य के 3.8 लाख से अधिक बच्चों और युवाओं को फुटबॉल, बास्केटबॉल और एथलेटिक्स में मदद किया है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here