Home Blog Ravindra Jadeja And Kuldeep Yadav Spin Duo Shine Against West Indies In 1st ODI

Ravindra Jadeja And Kuldeep Yadav Spin Duo Shine Against West Indies In 1st ODI

0
Ravindra Jadeja And Kuldeep Yadav Spin Duo Shine Against West Indies In 1st ODI

[ad_1]

India vs West Indies 1st ODI: वनडे वर्ल्ड कप 2023 को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है. टीम इंडिया पास इस मेगा इवेंट से पहले अपने कमियों को दूर करने के लिए जरूर कुछ मौके हैं जिसमें पहला उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में मिला है. इस सीरीज का आगाज भारतीय टीम ने शानदार तरीके से करते हुए पहले मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम किया है. भारत की तरफ से पहले मैच में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का गेंद से प्रदर्शन सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट रहा जो वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर भी काफी अच्छा माना जा सकता है.

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में पिच स्पिन गेंदबाजी के लिए माकूल हो सकती हैं, ऐसे में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव टीम इंडिया के लिए मैच विनिंग स्पिन जोड़ी बन सकती हैं. इन दोनों ही गेंदबाजों ने जिस तरह से अपनी स्पिन का जादू वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में दिखाया उससे कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ को काफी राहत मिली होगी.

कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने मिलकर पहले वनडे में 7 विकेट अपने नाम किए. इस सीरीज के बाद भारत को एशिया कप और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू हालात में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने का मौका मिलेगा. ऐसे में वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर बचे सीमित मौकों को देखते हुए कुलदीप और जडेजा का प्रदर्शन अहम माना जा सकता है. इसके अलावा जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी से भी इस मैच में 16 नाबाद रनों की पारी खेली.

इशान किशन ने बैकअप ओपनर और विकेटकीपर का दिया विकल्प

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम की तरफ से गिल के साथ कप्तान रोहित शर्मा की जगह पर इशान किशन को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई. किशन ने इस मौके का लाभ उठाते हुए 52 रनों की अहम पारी खेलने के साथ टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान भी दिया. इससे इशान किशन ने खुद को एक बैकअप ओपनर के साथ विकेटकीपर के तौर पर एक विकल्प भी टीम को दिया है.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs WI: जडेजा की गेंद पर कोहली ने एक हाथ से पकड़ा कैच, फैंस ने जमकर की तारीफ

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here