Home Blog Rajasthan Elections: BJP की पहली लिस्ट ने बढ़ाई दिग्गजों की धड़कनें, नए चेहरों की उम्मीदें हुई जवां

Rajasthan Elections: BJP की पहली लिस्ट ने बढ़ाई दिग्गजों की धड़कनें, नए चेहरों की उम्मीदें हुई जवां

0
Rajasthan Elections: BJP की पहली लिस्ट ने बढ़ाई दिग्गजों की धड़कनें, नए चेहरों की उम्मीदें हुई जवां

[ad_1]

हाइलाइट्स

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023
बीजेपी नेतृत्व की रणनीति ने चौंकाया
दिग्गज नेताओं को सताने लगी है टिकट की चिंता

जयपुर. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की ओर से जारी की गए 41 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट ने कई नेताओं की धड़कनें बढ़ा दी है. पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में ज्यादातर नए चेहरों को मौका दिया है. इनमें जयपुर शहर की भी दो सीटों पर नए चेहरे उतारे गए हैं. पार्टी के इस मूव के चलते एक ओर जहां जयपुर शहर की शेष 6 सीटों पर भी पुराने चेहरे बदले जाने के कयास लगाए जा रहे हैं वहीं नए चेहरों की उम्मीदें बढ़ गई हैं.

बीजेपी की 41 प्रत्याशियों की लिस्ट से पार्टी के नेता कई हैरान-परेशान हैं. पार्टी ने इस लिस्ट में 29 नए चेहरों को मौका दिया है. खास बात यह है कि पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर नए चेहरों को प्रत्याशी बनाया गया है. जयपुर की झोटवाड़ा और विद्याधर नगर सीट इसकी बानगी हैं. झोटवाड़ा से राजपाल सिंह शेखावत की जगह जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और विद्याधर नगर से वर्तमान विधायक नरपत सिंह राजवी की जगह सांसद दीया कुमारी को प्रत्याशी बनाया गया है.

Rajasthan Elections: BJP की पहली लिस्ट ने बढ़ाई दिग्गजों की धड़कनें, नए चेहरों की उम्मीदें हुई जवां

इन दिग्गज नेताओं ने जता रखी है दावेदारी
ऐसे में जयपुर शहर की शेष सीटों को लेकर यह कयास लगाए जा रहे हैं और उन पर भी चेहरे बदले जा सकते हैं. इन चर्चाओं ने वर्तमान विधायक और पूर्व विधायक की धड़कनें बढ़ा दी हैं. जयपुर शहर की मालवीय नगर सीट से विधायक कालीचरण सराफ, सांगानेर से विधायक अशोक लाहोटी, सिविल लाइंस से पूर्व विधायक अरुण चतुर्वेदी, आदर्श नगर से पूर्व विधायक अशोक परनामी, हवामहल से पूर्व विधायक सुरेन्द्र पारीक और किशनपोल से पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता दावेदार हैं.

सूची जारी होने के साथ ही विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं
बीजेपी जयपुर जिलाध्यक्ष राघव शर्मा ने बताया कि इस बार जयपुर शहर की सीटों के लिए कई नेता और कार्यकर्ता दावेदारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी जिसे भी टिकट देगी संगठन उसे जिताने के लिए तैयार है. हालांकि नए चेहरों को उतारने के साथ ही विरोध के स्वर भी सुनाई दे रहे हैं. लेकिन जयपुर शहर बीजेपी संगठन ने अपने सभी प्रत्याशियों को जिताने के लिए कमर कस ली है.

नए दावेदार बदलाव की उम्मीद लगाए बैठे हैं
बीजेपी जयपुर जिलाध्यक्ष राघव शर्मा ने बताया कि जयपुर का कार्यकर्ता इस नई घोषणा का स्वागत करता हैं. उन्होंने नए चेहरों को टिकट देने के कयासों को लेकर कहा कि जयपुर में दो नए चेहरों को उतारे जाने से लगता है कि पार्टी अन्य सीटों पर भी योग्य प्रत्याशियों को उतारेगी. बीजेपी द्वारा जयपुर शहर की दो सीटों पर नए प्रत्याशियों के ऐलान से उन दावेदारों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं जो बदलाव की उम्मीद लगाए बैठे हैं. बीजेपी में अंदरखाने चर्चाएं है कि पार्टी ने कई नेताओं को कई बार मौके दिए हैं. लेकिन इस बार वह नए चेहरों को मौका देने के मूड में है.

Tags: Assembly election, Jaipur news, Rajasthan bjp, Rajasthan elections, Rajasthan news, Rajasthan Politics

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here