Home Blog Rajasthan AAP Candidate List: आम आदमी पार्टी के 21 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट हुई जारी

Rajasthan AAP Candidate List: आम आदमी पार्टी के 21 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट हुई जारी

0
Rajasthan AAP Candidate List: आम आदमी पार्टी के 21 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट हुई जारी

[ad_1]

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होने हैं. राजस्थान की 200 सीटों पर चुनाव होगा. राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस बीजेपी आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सहित अन्य राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों के चुनाव को लेकर माथा पच्ची कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने शनिवार को 21 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी की है. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट आने के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी काफी जोश नजर आ रहा है.

राजस्थान के विधानसभा चुनाव के लिए जारी इस सूची में 21 प्रत्याशियों के नाम हैं. पार्टी ने बीकानेर पश्चिम से मनीष शर्मा को टिकट दिया है, वही रतनगढ़ से डॉ. संजू बाला, सीकर से झाबर सिंह खीचड़, शाहपुरा से रामेश्वर प्रसाद सैनी को उम्मीदवार बनाया है, जबकि चौमू सीट से हेमन्त कुमार कुमावत, सिविल लाइंस से अर्चित गुप्ता, बस्सी (ST) सीट से रामेश्वर प्रसाद जंड, बहरोड़ सीट से एडवोकेट हरदान सिंह गुज्जर को प्रत्याशी बनाया गया है. रामगढ़ से विश्वेन्द्र सिंह, नदबई से रोहिताश चतुवेर्दी,  करौली से हीना फ़िरोज़ बेग, वहीं सवाई माधोपुर से मुकेश भूप्रेमी को प्रत्याशी बनाया गया है. खंडार (एससी) से मनफूल बैरवा, मारवाड़ जंक्शन से नरपत सिंह, बाली से लाल सिंह, जोधपुर से रोहित जोशी, सांचोर से राम लाल विश्नोई, शाहपुरा से पूरणमल खटीक,  पीपलदा से दिलीप कुमार मीना, छाबड़ा से आर.पी.मीना पूर्व आईआरएस , खानपुर से दीपेश सोनी प्रत्याशी बनाए गए हैं.

दूसरी लिस्ट की क्या है पांच बड़ी बातें
1. आम आदमी पार्टी ने सीएम अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर से रोहित जोशी को उम्मीदवार बनाया है.
2- सवाई मधोपुर से टिकट आप ने महेश भूप्रेमी को टिकट दिया है जबकि यहां से कांग्रेस ने दानिश अबरार को उतारा है.
3-छाबड़ा सीट से पूर्व आईआरएस आर.पी.मीना को टिकट दिया है.
4- सांचौर विधानसभा क्षेत्र से राजस्व मंत्री सुखराम बिश्नोई के खिलाफ राम लाल विश्नोई  को दिया टिकट.
5- पार्टी ने अब तक 44 उम्मीदवारों का एलान किया है.

बता दें कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटे हैं. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. वहीं दूसरी प्रत्याशियों की सूची में 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. राजस्थान में अभी तक आम आदमी पार्टी की ओर से 44 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है.

आम आदमी पार्टी कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों के साथ मां गठबंधन में है लेकिन राजस्थान में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के विरुद्ध चुनाव में अपने प्रत्याशी उतार रही है आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिनों पूर्व कहा था कि महागठबंधन लोकसभा चुनाव को लेकर हैं विधानसभा चुनाव में हम हमारे प्रत्याशियों को मैदान में उतरेंगे

बीजेपी ने 124 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है 74 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के चयन को लेकर केंद्रीय सांसदीय दल का मंथन चल रहा है. वहीं कांग्रेस ने 95 सीटों पर प्रत्याशियों को मैदान में उतारा दिया है. 105 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर माथा पच्ची चल रही है. बता दे कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों में लिस्ट जारी होने के बाद विरोध भी देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: MP Elections 2023: वीडी शर्मा के बयान पर सुरजेवाला का पलटवार, कहा- ‘भगवान राम आस्था का केंद्र हैं राजनीति का नहीं’

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here