Home Blog Opening Day Of Hangzhou Asian Games Indian Squad Here Know Medal Tally Latest Sports News

Opening Day Of Hangzhou Asian Games Indian Squad Here Know Medal Tally Latest Sports News

0
Opening Day Of Hangzhou Asian Games Indian Squad Here Know Medal Tally Latest Sports News

[ad_1]

1st Day Of Hangzhou Asian Games: हांगझोऊ एशियन गेम्स का पहला दिन भारत के लिए शानदार रहा. पहले दिन भारत की झोली में 5 मेडल आए. पहले दिन भारतीय खिलाड़ियों ने 3 सिल्वर मेडल और 2 ब्रॉन्ज मेडल जीते. इसके अलावा भारतीय वीमेंस क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हराया. बांग्लादेश पर जीत के बाद भारतीय वीमेंस क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंच गई है. इस तरह भारतीय वीमेंस क्रिकेट टीम ने मेडल पक्का कर दिया है. 

वहीं, पहले दिन के इवेंट समाप्त होने के बाद भारत मेडल टैली में छठे नंबर पर है. जबकि मेजबान चीन टॉप पर काबिज है. पहले दिन चीन ने 20 गोल्ड मेडल के अलावा 7 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल जीता. इस तरह चीन 30 मेडल के साथ मेडल टैली में टॉप पर है.

रोइंग में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह की जोड़ी ने जीता सिल्वर

अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह की जोड़ी ने रोइंग में सिल्वर मेडल जीता. जबकि इस इवेंट का गोल्ड चीन ने अपने नाम किया. भारतीय जोड़ी ने फाइनल रेस में 6 मिनट, 28.18 सेकेंड का वक्त लिया. लेकिन चीन की जोड़ी ने 6:23.16 मिनट की टाइमिंग के साथ पहला स्थान हासिल किया.

शूटिंग में मेहुली घोष, रमिता और आशी चौकसी चमकीं

भारतीय वीमेंस टीम ने 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीता. मेहुली घोष, रमिता और आशी चौकसी की टीम 1880.0 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रही. वहीं, रोइंग मेंस पेयर के फाइनल में बाबूलाल यादव और लेखराम की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया. इस इवेंट में हॉन्ग कॉन्ग ने गोल्ड जीता. जबकि उजबेकिस्तान ने अपने सिल्वर मेडल अपने नाम किया.

रोइंग में भारतीय मेंस टीम ने जीता सिल्वर

रोइंग में भारतीय मेंस टीम ने सिल्वर मेडल जीता. भारतीय टीम ने 5:43.01 मिनट की टाइमिंग के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. इस भारतीय टीम का हिस्सा नीरज, नरेश कलवानिया, नीतिश कुमार, चरणजीत सिंह, जसविंदर सिंह, भीम सिंह, पुनित कुमार, आशीष और धनंजय उत्तम पांडे थे.

वीमेंस शूटिंग टीम ने जीता ब्रॉन्ज

पहले दिन भारत को पांचवां मेडल शूटिंग में मिला. भारतीय वीमेंस शूटिंग टीम ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. भारतीय शूटर रमिता (230.1 अंक) तीसरे और मेहुली घोष (208.3 अंक) चौथे नंबर पर रहीं. इस इवेंट का गोल्ड चीन ने जीता.

भारतीय मेंस हॉकी टीम जीती, बॉक्सर निखत जरीन भी अंतिम-16 में…

भारतीय मेंस हॉकी टीम के लिए पहला दिन शानदार रहा. भारतीय टीम ने उज्बेकिस्तान को 16-0 से पीटा. वहीं, भारतीय बॉक्सर निखत जरीन ने 50KG वेट कैटगरी के शुरुआती दौर में जीत हासिल करते हुए अंतिम-16 में जगह पक्की की.

भारतीय तैराकों ने किया निराश

हालांकि, पहले दिन स्विमिंग में भारतीय तैराकों ने निराश किया. श्रीहरि नटराज और महिलाओं की फ्री स्टाइल रिले टीम ने जरूर फाइनल में जगह बनाई, लेकिन मेडल जीतने में नाकाम रहे. श्री हरि नटराज ने 54:48 सेकेंड के साथ छठे नंबर खत्म किया. इसके अलावा ढींडी, राजीव माना, जान्हवी और शुवांगी की टीम को 4X100 मीटर फ्री स्टाइल रिले में 3:54.66 मिनट की टाइमिंग के साथ 7वें नंबर पर संतोष करना पड़ा.

ये भी पढ़ें-

Asian Games 2023: म्यांमार के खिलाफ ड्रॉ के बाद सुपर-16 में पहुंची भारतीय फुटबॉल टीम, ऐसा रहा मैच का रोमांच

IND vs AUS: इंदौर में भारत ने बजाया ऑस्ट्रेलिया का बैंड, 99 रनों से जीता दूसरा वनडे, बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी चमके

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here