Home Blog ODI World Cup 2023 AUS Vs ENG Full Highlights Australia Won By …. Runs Against England

ODI World Cup 2023 AUS Vs ENG Full Highlights Australia Won By …. Runs Against England

0
ODI World Cup 2023 AUS Vs ENG Full Highlights Australia Won By …. Runs Against England

[ad_1]

AUS vs ENG Full Highlights: इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी पुरानी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए एक और मुकबला गंवा दिया. इस बार इंग्लिश टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 33 रनों से शिकस्त दी, जो बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड के लिए लगातार पांचवीं हार रही. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 65 और मलान ने 4 चौके और 1 छक्के की बदौलत 50 रन स्कोर किए, जो किसी भी तरह टीम के काम नहीं आ सके. ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने 3 विकेट लिए. जम्पा ने बैटिंग में 29 रन बनाए थे. 

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी और पहले बैटिंग के लिए उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को 49.3 ओवर में 286 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 4 विकेट चटकाए थे. पारी खत्म होने के बाद लगा कि 287 के लक्ष्य को हासिल कर इंग्लिश टीम आज दूसरी जीत अपने नाम कर लेगी, लेकिन उनके हाथों टूर्नामेंट के सातवें मुकाबले में छठी हार लगी, जिसके साथ वो बांग्लादेश के बाद टूर्नामेंट से एलिमिनेट होने वाली दूसरी टीम बनी. वहीं ये ऑस्ट्रेलिया की लगातार पांचवीं जीत रही. 

इंग्लैंड ने शुरुआत में ही खोया मूमेंटम

रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को पारी की पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के रूप में झटका लग गया, जिन्हें नई गेंद के साथ उतरे मिचेल स्टार्क ने पवेलियन की राह दिखाई. फिर पांचवें ओवर में टीम की बैकबोन कहे जाने वाले जो रूट 13 रन बनाकर चलते बने. रूट को भी स्टार्क ने ही दबोचा. 

हालांकि तीसरे विकेट के लिए ओपनर डेविड मलान और स्टार बल्लेबाज़ बेन स्टोक्स ने 84 (108 गेंद) रनों की साझेदारी की, जिसे 23वें ओवर में कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने मलान को आउट कर तोड़ा. मलान 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर कुछ देर बाद यानी 26वें ओवर में कप्तान जॉस बटलर महज़ 1 रन बनाकर एडम जम्पा का शिकार हुए. 

फिर मोईन अली और बेन स्टोक्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 63 (62 गेंद) रनों की साझेदारी हुई, जिसे 36वें ओवर में जम्पा ने अच्छी पारी खेल रहे स्टोक्स को आउट कर धराशाई किया. स्टोक्स ने 2 चौक और 3 छक्कों की मदद से 64 रन स्कोर किए. इस तरह इंग्लैंड ने 169 के स्कोर पर इंग्लैंड के पांचवें विकेट का पतन हुआ. 

फिर 37वें ओवर में बड़े हिट्स लगाने की काबिलियत रखने वाले लियाम लिविंगस्टोन 02 रनों पर, अर्धशतक की ओर बढ़ रहे मोईन अली 40वें ओवर में 42 रनों पर, 44वें ओवर में डेविड विली 15 रनों पर, क्रिस वोक्स 48वें ओवर में 32 रनों पर और आदिल रशीद 49वें ओवर में 20 रनों पर 10वें विकेट के रूप में आउट हुए. 

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज़ी

ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 10 में सिर्फ 21 रन खर्च. इसके अलावा मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और कप्तान पैट कमिंस ने 2-2 विकेट झटके. वहीं मार्कस स्टोइनिस को 1 सफलता मिली. 

 

ये भी पढ़ें…

PAK vs NZ: केन विलियमसन भी हुए फखर जमान की ताबड़तोड़ पारी के मुरीद, बोले- उसके लिए मैदान…

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here