Home Blog NSUI और ABVP के मेंबरों ने एक-दूसरे को बेल्ट से पीटा, स्टूडेंट्स ने दरवाजा बंदकर बचायी जान –

NSUI और ABVP के मेंबरों ने एक-दूसरे को बेल्ट से पीटा, स्टूडेंट्स ने दरवाजा बंदकर बचायी जान –

0
NSUI और ABVP के मेंबरों ने एक-दूसरे को बेल्ट से पीटा, स्टूडेंट्स ने दरवाजा बंदकर बचायी जान –

[ad_1]

रायपुर37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
दुर्गा कॉलेज में छात्र संगठन के नेताओं और मेंबरों के बीच जमकर मारपीट हुई। हालांकि इस मामले में किसी ने भी कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई है। - Dainik Bhaskar

दुर्गा कॉलेज में छात्र संगठन के नेताओं और मेंबरों के बीच जमकर मारपीट हुई। हालांकि इस मामले में किसी ने भी कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के प्रसिद्ध दुर्गा कॉलेज में NSUI और ABVP कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई है। आरोप है कि ये मारपीट दोनों छात्र संगठनों के मेंबरों के बीच कॉलेज में घुसकर लड़कियों के मोबाइल नंबर मांगने को लेकर शुरू हुई। जिसमें दोनों पक्ष के छात्र नेताओं का आरोप है कि इसकी शुरुआत दूसरे पक्ष के लोगों ने की। हालांकि इस मामले में किसी ने भी थाने पर FIR दर्ज नही करवायी है।

ये पूरी घटना 3 सितंबर की है। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को दिन के वक्त 15-20 ABVP के युवक दुर्गा कॉलेज के अंदर दाखिल हुए। उन्होंने वहां मौजूद गर्ल्स से संगठन के प्रोटेस्ट को लेकर कुछ फॉर्म भरवाए और उनसे मोबाइल नंबर मांगा। इस बात से वहां मौजूद NSUI के मेंबर नाराज हो गए। उन्होंने इसका विरोध किया।

युवकों ने कमर से बेल्ट निकालकर एक-दूसरे को पीटा है।

युवकों ने कमर से बेल्ट निकालकर एक-दूसरे को पीटा है।

इसके बाद ABVP के मेंबरों ने कहा कि हम कोई जोर जबरदस्ती नही कर रहे है। ये सिर्फ हस्ताक्षर अभियान की सामान्य प्रकिया है। लेकिन वहां मौजूद युवकों ने गर्ल्स की सेफ्टी देखते हुए पहले कॉलेज से परमिशन लेने की बात की। तो मामला गर्म हो गया। जिससे दोनों तरफ से बहसबाजी शुरू हो गयी। जो कुछ मिनटों में धक्का-मुक्की,और फिर एक बड़े बवाल में तब्दील हो गई।

इस मारपीट के दौरान कॉलेज की गर्ल्स बीच में फंसी दिखी।

इस मारपीट के दौरान कॉलेज की गर्ल्स बीच में फंसी दिखी।

पहले शर्ट फाड़ा, फिर बेल्ट से पीटा

इस दौरान दोनों दलों के मेंबरों ने एक-दूसरे पर जमकर लात-घुसे बरसाए। जिसे जो हाथ लगा उसे पीट दिया। इस मारपीट में पहले लड़कों ने एक दूसरे का शर्ट फाड़ा, फिर कमर में फंसा बेल्ट निकालकर पीटा। इस मारपीट में युवकों को जो सामान सामने दिखा उसे सामने वाले पर दे मारा।

इस मारपीट में कई मेंबरों को चोटें आई हैं।

इस मारपीट में कई मेंबरों को चोटें आई हैं।

स्टूडेंटस ने कहा- मेन डोर बंदकर जान बचायी

मौके पर मौजूद एक स्टूडेंट ने कहा कि बाहरी लड़कों ने घुसकर हमारे साथ मारपीट की है। जब इन्हें रोकने की कोशिश की गई तो वे आक्रोशित हो गए। इस मारपीट में 4 से 5 छात्रों को चोटें आई है। हमने कॉलेज का मेन डोर बंद कर अपनी जान बचाई है। इस बवाल के बाद सदस्यों को लगी चोट के फोटो भी सामने आए हैं।

दोनों पक्षों में जिसे जो मिला उसे दूसरे पर फेंककर मार दिया।

दोनों पक्षों में जिसे जो मिला उसे दूसरे पर फेंककर मार दिया।

लोकतांत्रिक तरीकों में भी आपत्ति की गई

इस मामले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मीडिया संयोजक शुभम जायसवाल ने दैनिक भास्कर को बताया कि ABVP के मेंबर लोकतांत्रिक तरीके से खुली चर्चा कर सहमति से हस्ताक्षर करवा रहे थे। इसके बावजूद कुछ युवकों ने गर्ल्स के सामने गाली-गलौच किया। फिर मारपीट शुरू कर दी। जिसे कॉलेज प्रशासन ने रोकने की कोसिस भी नही की।

लड़कियों से छेड़छाड़ करने से रोका तो हमला कर दिया

इस मारपीट को लेकर NSUI के जिला अध्यक्ष शांतनु झा ने भास्कर को बताया कि दुर्गा कॉलेज में शांतिपूर्ण तरीके से क्लास चल रही थी। इसके बीच में बिना अनुमति के ABVP के छात्र अंदर घुसकर जबरदस्ती गर्ल्स से मोबाइल नंबर मांग रहे थे। साथ ही वे छेड़छाड़ कर रहे थे। जिसका स्टूडेंट्स ने विरोध किया तो उन्होंने विवाद शुरू कर दिया।

पुलिस को शिकायत का इंतेजार

इस मामले में मौदहापारा थाना की पुलिस का कहना है कि ये घटना दो दिन पुरानी है। दोनों पक्षों में किसी ने भी अब तक थाने में शिकायत दर्ज नहीं कराई है। यदि कोई पक्ष शिकायत करता है तो कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here