Home Blog Nagaland Conjunctivitis Cases Eye Flu Spreading Rapidly Among Children Three Schools Closed

Nagaland Conjunctivitis Cases Eye Flu Spreading Rapidly Among Children Three Schools Closed

0
Nagaland Conjunctivitis Cases Eye Flu Spreading Rapidly Among Children Three Schools Closed

[ad_1]

Nagaland News: नगालैंड में कंजंक्टिवाइटिस (आंखों में संक्रमण) के बढ़ते मामलों के बीच राज्य के तीन जिलों ने सोमवार से एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद कर दिए हैं. अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के दीमापुर, चुमौकेदिमा और नुइलैंड जिलों में 26 अगस्त तक स्कूल बंद रहेंगे.

नेशनल प्रोग्राम फॉर कंट्रोल ऑफ ब्लाइंडनेस एंड विजुअल इम्पेयरमेंट (NPCB&VI) के राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी होइतो सेमा ने बताया कि असम राइफल्स के जवान जुलाई में छुट्टी से फेक जिले में लौटे थे और उनकी आंखों में संक्रमण का पहला मामला दर्ज किया गया था. 

दीमापुर जिले में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए
कार्यक्रम पदाधिकारी ने बताया कि एक जुलाई से अब तक राज्य में 1,006 मामले सामने आए हैं, जो हाल के समय में सबसे अधिक है. उन्होंने बताया कि दीमापुर में सबसे अधिक 721 मामले दर्ज किए गए हैं. इसके बाद कोहिमा में 198 और मोकोकचुंग में 87 मामले दर्ज किए गए हैं. सेमा ने कहा कि कंजक्टिवाइटिस या आंखों में संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका है, क्योंकि कई जिला अस्पतालों ने अभी तक रिपोर्ट जमा नहीं की है. 

बच्चों में तेजी से फैल रहा वायरस
स्कूलों को बंद करने की घोषणा करते हुए चुमौकेदिमा, दीमापुर और न्यूलैंड के उपायुक्तों ने अलग-अलग आदेशों में कहा, कंजक्टिवाइटिस (आई फ्लू) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, खासकर बच्चों में. स्वास्थ्य विभाग एवं स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि संक्रमण के प्रसार को रोके जाने तक स्कूल में कक्षाएं निलंबित रहेंगी. हालांकि, उपायुक्तों ने स्कूल अधिकारियों से इस अवधि में ऑनलाइन कक्षा चलाने जैसा विकल्प खोजने की अपील की हैं. 

ये भी पढ़े :Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की विधायक पर जानलेवा हमला, शराबी ने भीड़ के बीच MLA पर चाकू से वार किया

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here