Home Blog Mp Congress Candidate List 2023: Party Candidates For 88 Constituencies For Madhya Pradesh

Mp Congress Candidate List 2023: Party Candidates For 88 Constituencies For Madhya Pradesh

0
Mp Congress Candidate List 2023: Party Candidates For 88 Constituencies For Madhya Pradesh

[ad_1]

MP Congress Candidate List 2023: मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 88 उम्मीदवार हैं. पार्टी ने तीन सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं. 

वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रजापति का टिकट काटने के बाद कांग्रेस ने उन्हें गोटेगांव से फिर उतारा. पहली लिस्ट में प्रजापति का टिकट कट गया था लेकिन दबाव के कारण दूसरी सूची में गोटेगांव से कांग्रेस ने उम्मीदवार बदल कर प्रजापति को फिर से मौका दे दिया.

कांग्रेस ने इन प्रमुख सीटों पर उतारे ये उम्मीदवार

कांग्रेस की इस लिस्ट में मुरैना से दिनेश गुर्जर, भिंड से चौधरी राकेश चतुर्वेदी, ग्वालियर से सुनील शर्मा, गुना से पंकज कनेरिया, रीवा से राजेंद्र शर्मा, सीधी से ज्ञान सिंह, जबलपुर कैंट से अभिषेक चौकसे चिंटू, भोपाल उत्तर से आतिफ अकील, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से पीसी शर्मा, देवास से प्रदीप चौधरी, इंदौर-3 से दीपक पिंटू जोशी, इंदौर-5 से सत्यनारायण पटेल और उज्जैन दक्षिण से चेतन प्रेमनारायण यादव को उम्मीदवार बनाया गया है.

कुछ ही दिनों में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं, जिनमें मध्य प्रदेश एक बड़ा राज्य है. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा और मतगणना 3 दिसंबर को होगी.

बता दें कि मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पहली लिस्ट में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का भी नाम था. उन्हें छिंदवाड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है.

कमलनाथ बोले- प्रत्याशी सिर्फ विधायक बनने के लिए खड़े नहीं हो रहे, बल्कि…

दूसरी लिस्ट जारी होने पर कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, ”कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज अपने 88 प्रत्याशियों दूसरी सूची जारी कर दी है. मैं सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं देता हूं. कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सिर्फ विधायक बनने के लिए खड़े नहीं हो रहे हैं, बल्कि मध्य प्रदेश का भविष्य संवारने के लिए चुनाव के मैदान में उतरे हैं…”

यह भी पढ़ें- ‘फलस्तीन के लोगों की आकांक्षा है कि…’, मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने इजरायल-हमास जंग पर क्या कुछ कहा?



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here