Home Blog Mohammed Shami 7 Wickets In IND Vs NZ World Cup 2023 Semifinal Make Ease For India To Reach Final Were Struggling For Be In Playing XI

Mohammed Shami 7 Wickets In IND Vs NZ World Cup 2023 Semifinal Make Ease For India To Reach Final Were Struggling For Be In Playing XI

0
Mohammed Shami 7 Wickets In IND Vs NZ World Cup 2023 Semifinal Make Ease For India To Reach Final Were Struggling For Be In Playing XI

[ad_1]

Mohammed Shami, IND vs NZ World Cup 2023: मोहम्मद शमी भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंचाने के लिए सबसे मज़बूत हथियार साबित हुए. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े में खेले गए सेमीफाइनल में शमी ने 7 विकेट चटकाए. ये 2023 के विश्व कप में शमी का तीसरा फाइफर (5 या अधिक विकेट) रहा. ये वही मोहम्मद शमी हैं, जो टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैचों में भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने मे नाकाम रहे थे. 

 

वहीं आज न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में शमी ने घातक गेंदबाज़ी से टीम इंडिया वापसी कराई और जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 397/4 रन बोर्ड पर लगाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड को शमी ने शुरुआती दो झटके दिए. कीवी टीम ने 7.4 ओवर में 2 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद न्यूज़ीलैंड कप्तान केन विलियमसन और डेरिल मिचले ने अपने पैर जमाए और तीसरे विकेट के लिए 181 (149 गेंद) रनों की साझेदारी. 

 

इस साझेदारी ने टीम इंडिया को मुश्किल में डालना शुरू किया ही था कि एक बार फिर शमी ने विकेट लेकर मुकाबले में भारत की वापसी करवाई. शमी ने 33वें ओवर में एक नहीं, बल्कि 2 विकेट लेकर न्यूज़ीलैंड को बैकफुट पर घकेल दिया. शमी ने ओवर की दूसरी गेंद पर केन विलियमसन को 69 रनों के निजी स्कोर पर और चौथी गेंद पर टॉम लाथम को 02 रनों के निजी स्कोर पर चलता किया. एक ही ओवर में 2 विकेट के बाद भारतीय खेमे ने राहत की सांस ली. फिर 46वें ओवर में उन्होंने शतक बना चुके डेरिल मिचेल (134) को आउट कर भारत के लिए काम और आसान कर दिया. इसके बाद 49वें ओवर 2 विकेट चटकाए. 

 

6 मैचों में बने सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़

 

शमी ने टूर्नामेंट के सिर्फ 6 मैच खेलकर सबसे ज़्यादा विकेट लेने का ताज अपने सिर सजा लिया है. शमी ने 6 मैचों में 23 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. वहीं लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा ने 9 मैचों में 22 विकेट झटके हैं. 

 

गौरतलब है कि 22 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए लीग स्टेज के मुकाबले के ज़रिए भारतीय पेसर शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मुकाबला खेला था. पहले ही मैच में शमी ने पंजा खोलते हुए 5/54 का कारनामा किया. इसके बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उन्होंने 4 विकेट और श्रीलंका के खिलाफ एक बार फिर पंजा (5/18) खोला. फिर आगे बढ़ते हुए भारतीय सीमर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 और आज न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेने का कारनामा किया. 

 

ये भी पढे़ं…

‘बधाई, वेल डन, विराट विजय…’, भारत की जीत से गदगद हुए पीएम मोदी, अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी और अखिलेश यादव

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here