Home Blog Mahindra Thar Electric Thar E Concept Revealed With 5 Door Born Electric SUV INGLO Platform

Mahindra Thar Electric Thar E Concept Revealed With 5 Door Born Electric SUV INGLO Platform

0
Mahindra Thar Electric Thar E Concept Revealed With 5 Door Born Electric SUV INGLO Platform

[ad_1]

Mahindra Thar Electric: दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने दक्षिण अफ्रीका में अपने भव्य #फ्यूचरस्केप शोकेस में महत्वपूर्ण खुलासों के साथ खूब सुर्खियां बटोरी हैं. इस इवेंट में कटिंग एज ट्रैक्टर रेंज को अनवील किया गया, साथ ही स्कॉर्पियो एन एसयूवी पर आधारित ग्लोबल पिक अप से भी पर्दा उठाया गया, इसके अलावा कंपनी ने 5-डोर थार.ई कॉन्सेप्ट को भी पेश किया है. महिंद्रा की कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक थार NGLO-P1 प्लेटफ़ार्म पर बेस्ड है.

Thar.E, लाइटवेट बॉडी कंस्ट्रक्शन और एक्सपैंडेड बैटरी क्षमता के लिए तैयार की गई है. इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट में 2776 मिमी से 2976 मिमी तक का व्हीलबेस है, जो कम ओवरहैंग के साथ है. कंपनी ने इस एसयूवी के टायर व्यास और ग्राउंड क्लीयरेंस को बढ़ाकर 300 mm कर दिया है. महिंद्रा दावा करती है कि, 5-डोर थार.ई में जबरदस्त ऑफ-रोडिंग  कैपेसिटी होगी, एप्रोच एंगल, डिपार्चर एंगल, रैंप-ओवर एंगल और वॉटर वेडिंग कैपेसिटी जैसे मामलों में अपने कंप्टीटर्स से बेहतर प्रदर्शन करेगी. 5-डोर थार.ई कॉन्सेप्ट का डिज़ाइन और स्टाइल मौजूदा थार से अलग है.

 

थार.ई कॉन्सेप्ट डिजाइन 

इसके डिज़ाइन एलिमेंट्स की बात करें तो रेट्रो-स्टाइल वाले स्टांस के साथ चौकोर फ्रंट, एक आयताकार ग्रिल, हमर की तरह न्यू डिजाइंड फ्रंट बम्पर और एक छोटी विंडशील्ड दी गई है. इस ऑफरोड कॉन्सेप्ट एसयूवी में दो वर्गाकार एलईडी डीआरएल सिग्नेचर्स, एक फ्लैट रूफ और एक साइड प्रोफाइल है जो इसके विशाल पहियों और ऑफ-रोड टायरों को निखारता है. पीछे की तरफ एलईडी टेललैंप्स, एक ब्लैक-आउट प्रोफ़ाइल और रियर टेलगेट इंटीग्रेटेड स्पेयर व्हील दिया गया है.

 

विशेष रूप से, 3-डोर और 5-डोर वाले दोनों महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक मॉडल एक सामान्य रियर पावरट्रेन और बैटरी कॉन्फ़िगरेशन शेयर करते हैं. महिंद्रा, चीन की दिग्गज कार निर्माता कंपनी बीवाईडी से ब्लेड और प्रिज़मैटिक सेल लेगी. इस इलेक्ट्रिक थार के 4WD सिस्टम के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें प्रत्येक एक्सल पर डुअल मोटर लगी होंगी.

चार इलेक्ट्रिक एसयूवी भी लाएगी महिंद्रा 

कंपनी ने अपनी चार अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी – XUV.e8, XUV.e9, BE.05 और BE.07 के लॉन्च टाइमलाइन का भी खुलासा कर दिया है. सबसे पहले महिंद्रा XUV.e8 आएगी, यह XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन है, यह इलेक्ट्रिक कार दिसंबर 2024 में सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी. इसके बाद के अप्रैल 2025 में XUV.e9, अक्टूबर 2025 में BE.05 और अप्रैल 2026 में BE.07 लॉन्च होगी.

यह भी पढ़ें :- महिंद्रा स्कॉर्पियो एन पर आधारित पिक-अप का हुआ खुलासा, ढेर सारी खूबियों से है लैस

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here