Home Blog Lok Sabha Election 2024 NDA MPs Meetings Begin PM Narendra Modi Addresses

Lok Sabha Election 2024 NDA MPs Meetings Begin PM Narendra Modi Addresses

0
Lok Sabha Election 2024 NDA MPs Meetings Begin PM Narendra Modi Addresses

[ad_1]

NDA MPs Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कमर कसते हुए केंद्र में सत्तारूढ़ गठबंधन NDA के सांसदों की मैराथन बैठकें सोमवार (31 जुलाई) से शुरू हो गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, पहली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को निर्देश दिया कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव-कस्बों में प्रवास करें और लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनें.

एनडीए सांसदों की ये बैठकें 10 अगस्त तक चलेंगी. एक दिन में दो बैठकें होंगी और सभी मीटिंग को पीएम मोदी संबोधित करेंगे. पहली बैठक महाराष्ट्र सदन में हुई, जिसमें उत्तर प्रदेश पश्चिम, ब्रज, कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र के कुल 46 सांसदों ने हिस्सा लिया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इसमें हिस्सा लिया. 

NDA सांसदों को दिए गए ये निर्देश

सूत्रों ने बताया कि बैठक में निर्देश दिए गए है कि सभी प्रतिनिधि जनता के बीच जाकर ज्यादा से ज्यादा स्थानीय लोगों से चर्चा करें, उनकी समस्याओं को समझें और उन्हें हल करें. उनसे कहा गया कि जहां एनडीए की सरकारें और बीजेपी की सरकारें हैं वहां जनता को राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी उपलब्ध कराए.

सांसदों को लाभार्थियों के बीच जाकर उनसे मिलने के भी निर्देश दिए गए हैं. सांसदों को कहा गया है कि वे लाभार्थियों से दूसरे लोगों को भी योजनाओं का लाभ लेने को लेकर प्रेरित करने के लिए कहें.

दूसरी बैठक में ओडिशा, बंगाल और झारखंड के सांसद हुए शामिल

शेड्यूल के मुताबिक, इस दरमियान 10 ग्रुप में बांटे गए सांसदों की पहली बैठक शाम 6:30 बजे से और दूसरी बैठक 7:30 बजे से होगी. सोमवार को दूसरी बैठक संसद स्थित एनेक्सी बिल्डिंग में शुरू हुई. इस ग्रुप में ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के एनडीए सांसदों ने हिस्सा लिया. इसमें पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे.

जनता के बीच जाने पर रहा पीएम के भाषण का फोकस

बैठक में सांसदों को 25 साल के एनडीए के इतिहास के बारे में जानकारी दी गई. एक वीडियो प्रेजेंटेशन दिया गया, जिसमें यूपी सरकार और केंद्र सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों को बताया गया. बैठक में पीएम मोदी के भाषण का पूरा फोकस जनता के बीच जाकर काम करने पर रहा. 

पीएम मोदी ने कहा, ”हमने एनडीए को स्वार्थ नहीं, त्याग की भावना से बनाया, नहीं तो पंजाब में अच्छे विधायकों के संख्या के बावजूद हमने डिप्टी सीएम नहीं बनाया और बिहार में ज्यादा विधायक हमारे थे, बावजूद इसके नीतीश कुमार को सीएम बनाया.”

विपक्षी गठबंधन INDIA पर पीएम मोदी का हमला

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन INDIA पर भी निशाना साधा. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ने भले ही अपना नाम यूपीए से बदलकर ‘इंडिया’ रख लिया हो लेकिन वह भ्रष्टाचार और कुशासन के अपने पापों को नहीं धो पाएगा. पीएम ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन समाज और देश की सेवा कर रहा है और लोगों का आशीर्वाद प्राप्त कर रहा है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी बैठकों को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें- ‘…इसके बाद भी नीतीश कुमार को सीएम बनाया’, NDA के सांसदों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी, विपक्षी INDIA को लेकर भी बयान

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here