Home Blog Karnataka Deputy CM DK Shivakumar Said JDS HD Kumaraswamy Are Doing Planning With BJP Against Congress In Singapore

Karnataka Deputy CM DK Shivakumar Said JDS HD Kumaraswamy Are Doing Planning With BJP Against Congress In Singapore

0
Karnataka Deputy CM DK Shivakumar Said JDS HD Kumaraswamy Are Doing Planning With BJP Against Congress In Singapore

[ad_1]

Karnataka Politics: कर्नाटक में बीजेपी (BJP) और जेडीएस (JDS) की नजदीकी बढ़ने की अटकलों के बाद सियासत तेज हो गई है. अब कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने विपक्षी दलों पर कांग्रेस (Congress) सरकार को गिराने की प्लानिंग करने का आरोप लगाया है.

शिवकुमार ने सोमवार (24 जुलाई) को न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि बीजेपी और जेडीएस नेता समझौता करने की कोशिश कर रहे हैं. उनकी बेंगलुरु या नई दिल्ली में बैठक नहीं हो सकी, अब उन्होंने सिंगापुर के लिए टिकट बुक कर लिया है.

“हमारे दुश्मन दोस्त बन गये”

उन्होंने कहा कि हमारे दुश्मन दोस्त बन गये हैं. मेरे पास ऐसे लोगों के बारे में जानकारी है जो कर्नाटक में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की योजना बनाने के लिए (सिंगापुर) चले गए हैं. डिप्टी सीएम ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के खिलाफ सिंगापुर में एक ‘मास्टर रणनीति’ चल रही है. 

“सिंगापुर यात्रा के बारे में है जानकारी” 

डीके शिवकुमार ने ये टिप्पणी तब की जब उनसे पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी की हालिया सिंगापुर यात्रा के बारे में पूछा गया. डीके शिवकुमार ने कहा कि मुझे उनकी (एचडी कुमारस्वामी) सिंगापुर यात्रा के बारे में जानकारी है. यहां बेंगलुरु में एक गेम प्लान पूरा करने के बजाय, वे एक रणनीति पर काम करने के लिए सिंगापुर गए. हम सब कुछ जानते हैं.

इससे पहले शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और एचडी कुमारस्वामी ने बेंगलुरु में एक संयुक्त पीसी में घोषणा की थी कि वे विभिन्न मुद्दों पर राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ मिलकर काम करेंगे. इसके बाद रविवार को एचडी कुमारस्वामी सिंगापुर चले गए. 

एचडी देवेगौड़ा ने अटकलों को किया खारिज

इस मामले पर जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने स्पष्ट किया कि उनकी बीजेपी के साथ गठबंधन बनाने या एनडीए में शामिल होने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी और एनडीए या विपक्षी दलों के महागठबंधन इंडिया में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है. 

एचडी कुमारस्वामी ने बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक के लिए आईएएस अधिकारियों की तैनाती का कड़ा विरोध किया था. इसके अलावा जब कर्नाटक विधानसभा से दस बीजेपी विधायकों को निलंबित कर दिया गया था, तब भी उन्होंने इसकी निंदा की थी और बेंगलुरु में विधानसभ के बाहर बीजेपी नेताओं के साथ विरोध प्रदर्शन किया था. 

ये भी पढ़ें- 

Manipur Violence: मणिपुर पर स्मृति ईरानी का विपक्ष पर पलटवार, ‘संसद में जब गृह मंत्री जवाब देने को तैयार हैं तो…’

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here