Home Blog Jagdeep Dhankhar Hit Back CM Ashok Gehlot Over His Remarks On Rajasthan Visit

Jagdeep Dhankhar Hit Back CM Ashok Gehlot Over His Remarks On Rajasthan Visit

0
Jagdeep Dhankhar Hit Back CM Ashok Gehlot Over His Remarks On Rajasthan Visit

[ad_1]

Jagdeep Dhankhar On Ashok Gehlot Remarks: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार (29 सितंबर) को बिहार में नालंदा विश्वविद्यालय के छात्रों, कर्मचारियों और फैक्ल्टी मेंबर्स के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा और कहा कि कुछ लोग संवैधानिक संस्थाओं पर अमर्यादित टिप्पणी करते हैं. ऐसा करना अच्छी बात नहीं हैं.

उन्होंने कहा, “यह चिंतन, मंथन और चिंता का विषय है कि कुछ लोग संवैधानिक संस्थाओं पर अमर्यादित टिप्पणी करते हैं. राजनीतिक चश्मा पहन कर. उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए, यह आचरण हमारी सांस्कृतिक धरोहर के विपरीत है.”

‘राजनीतिक लाभ के लिए टिप्पणी करना ठीक नहीं’
उपराष्ट्रपति ने कहा, “जो व्यक्ति जितने बड़े पद पर है, उसका आचरण भी उतना ही मर्यादित होना चाहिए. राजनीतिक फायदा उठाने के लिए कोई भी टिप्पणी करना अच्छी बात नहीं है.” धनखड़ ने कहा, “जब संवैधानिक संस्थाओं की बात आती है तो मैं सभी से जिम्मेदार होने का आह्वान करता हूं. हमें केवल राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए संवैधानिक पदाधिकारियों को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए. इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता.”

‘बार-बार राजस्थान आ रहे हैं उपराष्ट्रपति’
बता दें कि हाल ही में अशोक गहलोत ने उपराष्ट्रपति के राजस्थान दौरे को लेकर सवाल उठाया था. सीएम गहलोत ने कहा था, “इस साल प्रधानमंत्री 9 बार यहां आए. हमने उनका स्वागत किया. उपराष्ट्रपति भी अप-डाउन कर रहे हैं. चाहे गवर्नर हो या उपराष्ट्रपति हम सबका सम्मान करते हैं, लेकिन वह (उपराष्ट्रपति) बार-बार यहां आ रहे हैं. इसका कोई मतलब नहीं है.”

‘संवैधानिक संस्थाओं का होना चाहिए सम्मान’
राजस्थान के सीएम ने कहा, ” राजस्थान में चुनाव होने वाले हैं. आप बार-बार यहां आ रहे हैं. लोग आपके बारे में क्या सोचेंगे. सरकार कोई भी हो, संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान होना चाहिए. मैं ऐसे मामलों में राजनीतिक भेदभाव नहीं करता, लेकिन अब उपराष्ट्रपति बार-बार आ रहे हैं. उन्होंने इस महीने 5 बार (राजस्थान) का दौरा किया.”

यह भी पढ़ें- PM Modi Rally Schedule: अक्टूबर में पीएम मोदी के तूफानी दौरे, एमपी, राजस्थान समेत 4 राज्यों का ये रहा शेड्यूल

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here