Home Blog Israel Hamas War 52 People Died In Gaza As Blast Rips In Al-Maghazi Refugee Camp

Israel Hamas War 52 People Died In Gaza As Blast Rips In Al-Maghazi Refugee Camp

0
Israel Hamas War 52 People Died In Gaza As Blast Rips In Al-Maghazi Refugee Camp

[ad_1]

Attack On Al-Maghazi Camp: गाजा में इजरायल का एक्शन जारी है और इजरायली सेना हमास के आतंकियों के खिलाफ लगातार बमबारी कर रही है. इस बीच शनिवार (4 नवंबर) को देर रात गाजा पट्टी के अल-मगाजी शरणार्थी शिविर में एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ. सीएनएन ने अस्पताल के अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस हमले में दर्जनों लोग मारे गए और कई घायल हो गए. 

शिविर कैंप के एक निवासी ने कहा कि यह हमला उस समय हुआ, जब वह अपने घर में बैठे थे. तभी अचानक उन्होंने विस्फोट की आवाज सुनी. विस्फोट इतना भयंकर था कि इससे पूरा इलाका हिल गया. हमले को लेकर इजरायली सेना ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की. इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने कहा कि वे विस्फोट के आसपास की हालात की जांच कर रहे हैं.

‘लोगों को इलाज की जरूरत’
वहीं, अल-अक्सा शहीद अस्पताल में नर्सिंग प्रमुख डॉ खलील अल-दकरान ने दावा किया कि उन्होंने कम से कम 33 शव देखे. उन्होंने कहा कि कैंप के एक घर पर हमला किया गया. यह घर लोगों से भरा हुआ था. घर में रह रहे लोगों पर बमबारी की गई. उन्होंने कहा कि पीड़ितों में से कई महिलाएं और बच्चे थे.  

डॉ. अल-दकरान ने कहा कि अस्पताल में ईंधन की कमी के कारण लोगों का इलाज करना मुश्किल हो गया है. अस्पताल के अंदर ऐसे लोगों की संख्या काफी ज्यादा है, जिन्हें इलाज की जरूरत है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में मरीजों की संख्या बेड से दोगुनी है.

विस्फोट के लिए इजरायल को ठहराया जिम्मेदार
वहीं, दीर अल-बलाह स्थित अल-अक्सा शहीद अस्पताल के डायरेक्टर ऑफ कम्युनिकेशन मोहम्मद अल-हज ने कहा कि विस्फोट में 52 लोगों की जान चली गई. उन्होंने इस विस्फोट के लिए इजरायली हवाई हमले को जिम्मेदार ठहराया.  

गौरतलब है गाजा के दक्षिणी भाग में स्थित अल-मगाजी शरणार्थी शिविर के आस-पास संकरी गलियां हैं और यहां लोगों की जनसंख्या भी काफी ज्यादा है. 0.6 वर्ग किलोमीटर एरिया में फैल इस कैंप में 33,000 से अधिक लोग रहते हैं.

यह भी पढ़ें- Hamas Captive: ’60 बंधक हमारी कैद से हुए लापता, 23 के मिले शव’, हमास ने बंधकों की मौत के लिए इजरायल को ठहराया जिम्मेदार

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here