Home Blog IDBI Bank ने मर्जर को मंजूरी देने वाले फैसले को दी चुनौती –

IDBI Bank ने मर्जर को मंजूरी देने वाले फैसले को दी चुनौती –

0
IDBI Bank ने मर्जर को मंजूरी देने वाले फैसले को दी चुनौती –

[ad_1]

IDBI बैंक ने नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (NCLT) के उस ऑर्डर को चुनौती दी है, जिसमें जी एंटरटेनमेंट और कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट (सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया) के मेगा मर्जर को मंजूरी दी गई है। जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Zee Entertainment Enterprises Ltd) ने 5 सितंबर को स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि इस सरकारी बैंक ने नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्राइब्यूनल (NCLAT) की दिल्ली बेंच में NCLT के इस ऑर्डर को चुनौती दी है।

जी एंटरटेनमेंट के मुताबिक, ‘यह सूचित किया जाता है कि IDBI बैंक लिमिटेड ने NCLAT की दिल्ली इकाई में कंपनी के खिलाफ ने अपील दायर की है।’ नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल ने 10 अगस्त को जारी अपने आदेश में जी (Zee) और कल्वर मैक्स (Culver Max) के 10 अरब डॉलर के मर्जर को मंजूरी दी थी।

ट्राइब्यूनल ने इस सिलसिले में आईडीबीआई ट्रस्टीशिप (IDBI Trusteeship), आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank), एक्सिस फाइनेंस (Axis Finance), जेसी फ्लावर्स एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी (JC Flowers Asset Reconstruction Company) और आइमैक्स कॉरपोरेशन (Imax Corp)जैसे लेंडर्स की आपत्तियों को खारिज करते हुए यह आदेश दिया था।

जी-सोनी (Zee-Sony) के प्रस्तावित मर्जर का ऐलान सबसे पहले दिसंबर 2021 में किया गया था। जी के सीईओ (CEO) पुनीत गोयनका ने 17 जून को कंपनी को बताया था कि मर्जर की प्रक्रिया बेहद अहम दौर में है और इसका पूरा होना सभी संबंधित पक्षों के हित में है।

सेबी ने हाल में गोयनका को मैनजमेंट से जुड़ा कोई भी पद संभालने से मना कर दिया था। गोयनका ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘जी-सोनी का मर्जर बेहद अहम है, चाहे मैं सीईओ पद पर रहूं या नहीं।’ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 5 सितंबर को Zee का शेयर 3.54 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 274.85 रुपये पर बंद हुआ।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here