Home Blog ICC ODI World Cup 2023 These Five Coincidences Are Giving Indications That India Will Become Champion

ICC ODI World Cup 2023 These Five Coincidences Are Giving Indications That India Will Become Champion

0
ICC ODI World Cup 2023 These Five Coincidences Are Giving Indications That India Will Become Champion

[ad_1]

ICC Cricket World Cup 2023: इस बार के वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. इसके अलावा 1983 वर्ल्ड कप जैसे कुछ संयोग भी मिल रहे हैं, जिससे लगता है कि भारतीय क्रिकेट टीम इस बार भी वर्ल्ड कप जीत सकती है. आइए हम आपको ऐसे ही पांच संयोग के बारे में बाते हैं. 

पहला संयोग

इस बार के वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ था, जिसमें भारत के दोनों बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए थे. हालांकि, भारत ने उसके बाद के दोनों मैचों को आसानी से जीता था. ठीक ऐसा ही 1983 वर्ल्ड कप के पहले मैच में भी हुआ था. उस वर्ल्ड कप के भी पहले मैच में भारत का पहला मैच जिम्बॉब्वे के खिलाफ था, और भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए थे. उसके बाद भारत ने अपने अगले दोनों मैच जीते थे.

दूसरा संयोग

किसी भी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को जीत का प्रबल दावेदार माना जाता है. ऐसे में वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली टीम को भी जीत का प्रबल दावेदार माने जाने लगता है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 1983 और 2011 के वर्ल्ड कप में हराया था, और उन दोनों ही वर्ल्ड कप को जीता था. इस हिसाब से इस बार भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले ही मैच में हरा दिया है, और यह संयोग भी कहता है कि भारत वर्ल्ड कप जीत सकता है.

तीसरा संयोग

पिछले दो वनडे वर्ल्ड कप में जीतने वाली टीम वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले आईसीसी की नंबर-1 टीम बनी थी. 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप जीता था, और वर्ल्ड कप टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया नंबर-1 वनडे टीम बनी थी. उसके बाद 2019 में भी कुछ ऐसा ही हुआ था. 2019 वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले इंग्लैंड की टीम नंबर-1 टीम बनी थी, और उस वर्ल्ड कप को भी इंग्लैंड ने जीता था. इस संयोग को भी देखा जाए तो इस बार वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले टीम इंडिया वनडे फॉर्मेट की नंबर-1 टीम बनी है, और भारत भी इस बार वर्ल्ड कप जीत सकती है.

चौथा संयोग

2011 वनडे वर्ल्ड कप में भारत ऐसी पहली टीम बनी थी, जिसने अपने घरेलू मैदान पर वर्ल्ड कप जीता था. उसके बाद से हुए दो वर्ल्ड कप में क्रमश: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने भी 2015 और 2019 में अपने घर पर वर्ल्ड कप जीता है. अगर यह संयोग और ट्रेंड जारी रहा तो इस बार का वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है, और घरेलू टीम भारत चैंपियन बन सकती है.

पांचवा संयोग

1983 वर्ल्ड कप में जब भारतीय टीम जिम्बॉब्वे का सामना कर रही थी, तब भारत ने सिर्फ 17 रन पर 5 विकेट गवां दिए थे, और उस वक्त कपिल देव फील्डिंग करने के बाद नहाने गए थे, क्योंकि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनकी बल्लेबाजी इतनी जल्दी आ जाएगी. उसके बाद वह मैदान पर गए और 175 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को मैच जिता दिया. ऐसा ही कुछ बार के वर्ल्ड कप में भी हुआ. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले मैच में भारत ने सिर्फ 2 रनों पर 3 विकेट गवां दिए थे, और उस वक्त केएल राहुल 50 ओवर कीपिंग करने के बाद नहाने चले गए थे, लेकिन उन्हें कुछ ही मिनटों के बाद मैदान पर आना पड़ा और फिर उन्होंने टीम इंडिया उस मैच में जीत दिलाई. इन दोनों का संयोग भी देखें तो इस बार भी भारत एक बार फिर विजेता बन सकता है.

यह भी पढ़ें:  खूबसूरती के मामले में एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं बांग्लादेशी कप्तान की वाइफ, जानें क्यों बेगम के लिए शाकिब ने की थी बिजनेसमैन की पिटाई

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here