Home Blog ICC ODI Rankings Shubman Gill Is On Top 2 Rohit Sharma And Virat Made Big Jump Know Details

ICC ODI Rankings Shubman Gill Is On Top 2 Rohit Sharma And Virat Made Big Jump Know Details

0
ICC ODI Rankings Shubman Gill Is On Top 2 Rohit Sharma And Virat Made Big Jump Know Details

[ad_1]

ICC Men’s ODI Rankings: आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा छलांग लगाते हुए नंबर छह पर पहुंच गए हैं. वहीं विराट कोहली ने सुयंक्त रूप से 8वीं पोज़ीशन अपने नाम कर ली है, जबकि शुभमन गिल लगातार दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. विश्व कप के तीन मैचों में रोहित शर्मा के बल्ले से 131 और 86 रनों की पारियां निकल चुकी है, जिससे उन्हें रैंकिंग में काफी फायदा पहुंचा है. जबकि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के पहले मुकाबले में 85 और अफगानिस्तान के खिलाफ 55* रनों की पारी खेली थी. 

वहीं विश्व कप के शुरुआती दो मैचों में लगातार शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक ने लंबी छलांग लगाते हुए नंबर तीन पोज़ीशन पर कब्ज़ा जमा लिया है. वहीं नंबर चार पर दक्षिण अफ्रीका के रासी वेन डर डुसेन और पांच पर आयरलैंड के हैरी टेक्टर मौजूद हैं. लिस्ट में पाकिस्तान के कप्तान आज़म अव्वल नंबर पर मौजूद हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर रोहित शर्मा से नीचे सातवें पायदान पर हैं और लिस्ट में 10वां नबंर पाकिस्तान के इमाम उल हक का है. 

बाबर आज़म से कुछ ही कदम पीछे हैं शुभमन गिल 

बता दें कि बाबर आज़म 836 रेटिंग के साथ वनडे की बैटिंग रैंकिंग में नंबर वन पर हैं, जबकि शुभमन गिल 818 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर काबिज़ हैं. ऐसे में गिल अपनी विश्व कप में बाबर आज़म को रैंकिंग में पीछे छोड़ नंबर वन पर आ सकते हैं. 

गेंदबाज़ों में टॉप-10 में 2 भारतीय शामिल

बता दें वनडे की बॉलिंग रैंकिंग के टॉप-10 में मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव दो भारतीय गेंदबाज़ मौजूद हैं. सिराज 656 रेटिंग के साथ तीसरे और कुलदीप 641 रेटिंग के साथ आठवें नंबर पर हैं. वहीं रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड 660 रेटिंग के साथ नंबर एक पर हैं. इसके अलावा न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 659 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर मौजूद हैं. वहीं लिस्ट में नंबर चार पर अफगानिस्तान के राशिद खान और पांच पर मुजीब उर रहमान काबिज़ हैं.

 

ये भी पढ़ें…

Jasprit Bumrah: लंबे ब्रेक के बाद धमाकेदार वापसी, वर्ल्ड कप 2023 में खूब विकेट चटका रहे हैं बुमराह



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here