Home Blog Google Pay की बिजनेस टीम के डायरेक्टर पुलकित त्रिवेदी होंगे Snapchat के मैनेजिंग डायरेक्टर

Google Pay की बिजनेस टीम के डायरेक्टर पुलकित त्रिवेदी होंगे Snapchat के मैनेजिंग डायरेक्टर

0
Google Pay की बिजनेस टीम के डायरेक्टर पुलकित त्रिवेदी होंगे Snapchat के मैनेजिंग डायरेक्टर

[ad_1]

स्नैपचैट (Snapchat) की पैरंट कंपनी स्नैप इंक ने गूगल (Google) के एग्जिक्यूटिव पुलकित त्रिवेदी को अपने इंडिया बिजनेस का हेड नियुक्त किया है। साथ ही, कंपनी ने नया लोकल ऑपरेटिंग स्ट्रक्चर भी पेश किया है। त्रिवेदी भारत में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर ज्वाइन करेंगे और कंपनी का ऑपरेशन संभालेंगे। उन पर रेवेन्यू बढ़ाने, पार्टनर्स की मदद करने और क्रिएटर इकोसिस्टम को बेहतर बनाने की भी जिम्मेदारी होगी। वह कंपनी के प्रेसिडेंट (एशिया पैसेफिक रीजन) अजीत मोहन को रिपोर्ट करेंगे।

त्रिवेदी इससे पहले गूगल में 5 साल काम कर चुके हैं। गूगल में वह गूगल पे (Google Pay), इंडिया बिजनेस टीम के डायरेक्टर पद पर थे। वह इस सेगमेंट से जुड़े बिजनेस के लिए स्ट्रैटेजिक प्लान डिवेलप करने के लिए जिम्मेदार थे और Google Pay के मॉनेटाइजेशन को बढ़ाने की जिम्मेदारी भी उनके पास थी। गूगल के अलावा वह मेटा (Meta), इंटेल (Intel), माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) और आईबीएम (IBM) में भी काम कर चुके हैं। उनके पास कुल 23 साल का अनुभव है।

स्नैप इंक (Snap inc.) के प्रेसिडेंट अजीत मोहन ने बताया, ‘बिजनेस बढ़ाने और पार्टनर्स के लिए ज्यादा से ज्यादा ग्रोथ सुनिश्चित करने में पुलकित की विशेषज्ञता की वजह से हम भारत में मौजूद 20 करोड़ से भी ज्यादा स्नैपचैटर्स को बेहतर तरीके से संतुष्ट कर पाएंगे।’ वहीं, त्रिवेदी का कहना था, ‘भारत की गिनती सबसे तेजी से बढ़ रही कुछ इंटरनेट इकनॉमी में होती है और स्नैप के पास विस्तार के लिए काफी मौके हैं। स्नैप सही मायनों में इनोवेटर है और भारत में काफी सारे युवा उसके प्रॉडक्ट से जुड़े हुए हैं।’

नया ऑपरेटिंग स्ट्रक्चर

स्नैप ने नया ऑपरेशनल स्ट्रक्चर भी पेश किया है, जहां ग्रोथ, मार्केट डिवेलपमेंट, पार्टनरशिप, कंटेंट और क्रिएटर इकोसिस्टम से जुड़ी लोकल टीम सीधे तौर पर त्रिवेदी को रिपोर्ट करेंगी। मोहन का कहना था कि नए स्ट्रक्चर में स्थानीय टीमों को एकजुट करने से भारत में हमारे निवेश की रफ्तार तेज होगी और हमारी कम्युनिटी और पार्नटर्स की ग्रोथ को भी बढ़ावा मिलेगा। स्नैपचैट ने मई 2023 में दावा किया था कि भारत में उसके एक्टिव यूजर्स की संख्या 20 करोड़ को पार कर गई है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here