Home Blog EOW करेगी पूछताछ, घोटाले से जुड़ी STA कंपनी के कार्यक्रम में शामिल हुए थे एक्टर –

EOW करेगी पूछताछ, घोटाले से जुड़ी STA कंपनी के कार्यक्रम में शामिल हुए थे एक्टर –

0
EOW करेगी पूछताछ, घोटाले से जुड़ी STA कंपनी के कार्यक्रम में शामिल हुए थे एक्टर –

[ad_1]

4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
gif18 1694761180

ओडिशा क्राइम ब्रांच की EOW (इकोनॉमिक ऑफेंसिस विंग) जल्द ही बाॅलीवुड एक्टर गोविंदा से पूछताछ करने वाली है। वजह है कि 1000 करोड़ रुपए के क्रिप्टो-पोंजी स्कैम में गोविंदा का नाम सामने आया है।

एक्टर, इस घोटाले से जुड़ी सोलर टेक्नो एलायंस (STA) कंपनी से जुड़े हुए थे। वे इस कंपनी के एक कार्यक्रम में भी मौजूद थे।

इस मामले पर EOW की ओर से 13 सितंबर को जानकारी दी गई। STA पर आरोप है कि कंपनी ने कई देशों में क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट की आड़ में घोटाला किया है।

पूछताछ के लिए मुंबई भेजी जाएगी टीम
EOW इंस्पेक्टर जनरल जे एन पंकज ने बताया, ‘हम जल्द ही गोविंदा से पूछताछ करने के लिए एक टीम मुंबई भेजेंगे। इस पूछताछ में हम उनसे कंपनी से जुड़े कई सवाल करेंगे। साथ ही पूछेंगे कि उनसे STA के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसने संपर्क किया था।’

एक्टर अभी ना तो संदिग्ध और ना ही आरोपी हैं
जनरल पंकज ने आगे बताया कि अगर जांच में पता चलता है कि गोविंदा ने बिजनेस एग्रीमेंट के तौर पर सिर्फ STAToken ब्रांड को एंडोर्स किया है, तो उन्हें इस मामले में गवाह बना दिया जाएगा।

इसके साथ ही ऑथोरिटी ने यह भी क्लीयर किया है कि फिलहाल गोविंदा इस मामले में ना तो संदिग्ध और न ही आरोपी हैं। उनका इस मामले में क्या रोल है यह उनसे पूछताछ करने के बाद ही पता चलेगा।

गोविंदा ने किया था STA का प्रमोशन
इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक गोविंदा इस साल जुलाई में STA के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गोवा गए थे। यह इवेंट एक लग्जरी होटल में किया गया था, जिसमें गोविंदा बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुए थे। कार्यक्रम के अलावा गोविंदा ने कुछ वीडियोज के जरिए भी STA का प्रमोशन किया था।

निवेशकों से जमा करवाए गए थे लाखों रुपए
रिपोर्ट्स की मानें तो STA कंपनी ने बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, झारखंड और अन्य राज्यों के लाखों निवेशकों से करोड़ों रुपए जमा कराए गए थे।

7 अगस्त को कंपनी के इंडिया हेड गुरतेज सिंह सिद्धू और ओडिशा हेड निरोद दास को गिरफ्तार किया गया था। वहीं इस कंपनी के हेड डेविड गेज़ के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। डेविड, हंगरी का नागरिक है।

STA ने कथित तौर पर, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से बिना किसी ऑथराइजेशन देश भर में 2 लाख से अधिक लोगों से 1000 करोड़ रुपए की जमा राशि एकत्र की थी।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here