Home Blog Earthquake In Kolhapur Maharashtra 3.4 Magnitude On Richter Scale No Casualties

Earthquake In Kolhapur Maharashtra 3.4 Magnitude On Richter Scale No Casualties

0
Earthquake In Kolhapur Maharashtra 3.4 Magnitude On Richter Scale No Casualties

[ad_1]

Earthquake: महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बुधवार को रिक्टर पैमाने पर 3.4 तीव्रता का भूकंप आया, राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी. एनसीएस ने कहा कि झटके भारतीय मानक समय (आईएसटी) पर 06:45:05 पर महसूस किए गए. भूकंप 5 किलोमीटर की गहराई पर आया था. किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है. कोल्हापुर मुंबई से लगभग 375 किमी दूर पश्चिमी महाराष्ट्र में स्थित है.

सतारा जिले के पाटन शहर समेत आसपास के गांवों में भूकंप के झटके
इस बीच, सतारा जिले के पाटन शहर समेत आसपास के गांवों में भूकंप के झटके महसूस किये गये. भूकंप सुबह 6.40 बजे आया. सुबह की सैर पर निकले नागरिकों में भय का माहौल फैल गया. कोयना बांध से 20 किमी दूर भूकंप के झटके महसूस किए गए और बांध सुरक्षित है. भूकंप के कारण किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

तीन महीने पहले पालघर में आया था भूकंप
27 मई 2023 को महाराष्ट्र के पालघर जिले में शनिवार को 3.3 और 3.5 तीव्रता के हल्के झटके आए थे. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा कि शुरुआती झटका शाम 5:15 बजे आया, जिसकी तीव्रता 3.3 थी, इसके 15 मिनट से भी कम समय बाद शाम 5:28 बजे दूसरा झटका आया, जिसकी तीव्रता 3.5 थी.

ये भी पढ़ें: Maharashtra News: अविश्वास प्रस्ताव से हटाए गए सरपंच-उपसरपंच दोबारा लड़ सकते हैं उपचुनाव, बॉम्बे हाई का फैसला

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here