Home Blog Deepika Padukone ने इस कॉफी स्टार्टअप में लगाया पैसा, पहले भी कई कंपनियों में कर चुकी हैं निवेश

Deepika Padukone ने इस कॉफी स्टार्टअप में लगाया पैसा, पहले भी कई कंपनियों में कर चुकी हैं निवेश

0
Deepika Padukone ने इस कॉफी स्टार्टअप में लगाया पैसा, पहले भी कई कंपनियों में कर चुकी हैं निवेश

[ad_1]

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने गुड़गांव स्थित स्पेशियलिटी कॉफी चेन ब्लू टोकाई कॉफी रोस्टर्स (Blue Tokai Coffee Roasters) में हिस्सेदारी खरीदी है। हालांकि, उन्होंने इस कंपनी में कितना निवेश किया है, यह जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी ने कहा कि दीपिका पादुकोण का निवेश कंपनी द्वारा विस्तार के लिए फंड जुटाने के बी राउंड का हिस्सा है। ब्लू टोकाई ने जनवरी में 3 करोड़ डॉलर जुटाए थे। दीपिका ने अपनी कंपनी का एंटरप्राइजेज (Ka Enterprises) के जरिए ब्लू टोकाई निवेश किया है। स्टार्टअप कंपनी के अन्य निवेशकों में A91 पार्टनर्स, एनीकट कैपिटल, 8i वेंचर्स, डीएसपी ब्लैकरॉक, नेजेन कैपिटल, मौर्यन कैपिटल और व्हाइट व्हेल वेंचर्स शामिल हैं।

दीपिका पादुकोण ने निवेश पर क्या कहा?

का एंटरप्राइजेज की फाउंडर दीपिका ने कहा, “हमने पिछले एक दशक में ब्रांड के ग्रोथ पर बहुत बारीकी से नजर रखी है। और इसलिए भारतीय स्पेशियलिटी कॉफी को एक्सेसेबल बनाने, बेहतर कॉफी एक्सपीरियंस प्रदान करने और इसे ग्लोबल मैप पर लाने की उनकी जर्नी में उनके साथ साझेदारी करके हम रोमांचित हैं।” बता दें कि दीपिका पादुकोण का एक कॉफी ब्रांड से जुड़ाव 2010 से है। उन्होंने Nescafe के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में हस्ताक्षर किया था।

बिजनेस बढ़ाने में हो सकता है फंड का इस्तेमाल

उम्मीद है कि ब्लू टोकाई इस राउंड के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का इस्तेमाल भारत और जापान में फैले चार रोस्टर्स और 80 से अधिक फिजिकल आउटलेट्स से आगे विस्तार करने के लिए करेगा। अपनी ग्रोथ प्लान पर ब्लू टोकाई कॉफी रोस्टर्स के को-फाउंडर और CEO मैट चित्ररंजन ने कहा, “इस साल हम प्रयोग, क्वालिटी, एक्सेसेबिलिटी और सुविधा को एक पायदान ऊपर ले जा रहे हैं।” इसलिए ग्रोथ प्लान में प्रमुख खुदरा दुकानों और लक्जरी होटल और रेस्तरां के साथ ब्लू टोकाई की साझेदारी का विस्तार भी शामिल हो सकता है।

पहले भी कई स्टार्टअप में निवेश कर चुकी हैं दीपिका

यह दीपिका पादुकोण या का एंटरप्राइजेज का भारतीय स्टार्टअप में पहला निवेश नहीं है। 2014 में Ka की स्थापना के बाद से Padukpone ने एपिगैमिया, फर्लेंको, ब्लू स्मार्ट, बेलाट्रिक्स, एटमबर्ग टेक्नोलॉजीज, मोकोबारा, सुपरटेल्स और नुआ जैसी कंज्यूमर-फोकस्ड कंपनियों में निवेश किया है, जिनकी औसत चेक साइज 3-5 करोड़ रुपये तक है। दीपिका इनमें से कई ब्रांडों के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में भी काम कर चुकी हैं।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here