Home Blog Congress Rahul Gandhi Chhattisgarh Rally Attacks BJP Over Adivashi Statement

Congress Rahul Gandhi Chhattisgarh Rally Attacks BJP Over Adivashi Statement

0
Congress Rahul Gandhi Chhattisgarh Rally Attacks BJP Over Adivashi Statement

[ad_1]

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने शनिवार (4 नवंबर) को राज्य के बस्तर जिले के जगदलपुर में रैली की. राहुल ने यहां बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के नेता आदिवासियों को वनवासी कहते हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने एक नया शब्द निकाला है, वे लोग आदिवासियों के लिए वनवासी शब्द का इस्तेमाल करते हैं. 

राहुल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी और वनवासी में बहुत अंतर है. अभी एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें एक आदिवासी एक ऊपर पेशाब किया गया और फिर उसे वायरल किया गया. पेशाब करने वाला शख्स बीजेपी का नेता ही था. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के नेता आदिवासियों को जानवर से भी बदतर समझते हैं. इस वजह से ही वे जानबूझकर आदिवासी लोगों के लिए वनवासी शब्द का इस्तेमाल करते हैं. 

राहुल ने समझाया आदिवासी शब्द का मतलब

कांग्रेस नेता ने लोगों को आदिवासी शब्द का मतलब भी समझाया. उन्होंने कहा कि आदिवासी का मतलब देश के पहले और असली मालिक से है. यानी इस देश की जमीन जंगल जो कभी आपकी हुआ करती थी, आज उसे आप से ले लिया गया है. राहुल ने कहा कि बीजेपी कभी इस बारे में बात नहीं करती है, क्योंकि उसे ये सब आपको लौटना पड़ेगा. इसलिए उन्होंने ये शब्द निकाला है, वनवासी यानी जानवरों की तरह वन में रहने वाला. ये शब्द अपमानजनक है, कांग्रेस इसे स्वीकार नहीं करती है. 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here