Home Blog Chandrayaan 3 Land China Says Congratulations India To The Successful Moon Landing

Chandrayaan 3 Land China Says Congratulations India To The Successful Moon Landing

0
Chandrayaan 3 Land China Says Congratulations India To The Successful Moon Landing

[ad_1]

China On Chandrayaan 3 Landing: चंद्रयान-3 के चंद्रमा के साउथ पोल पर सफल सॉफ्ट-लैंडिंग करने के साथ भारत ने इतिहास रच दिया है. इस उपलब्धि को लेकर चीन ने भारत को बधाई दी है. भारत में चीन के दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा कि चंद्रयान 3 की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग के लिए बधाई.

दरअसल, भारत की इस उपलब्धि के बाद दुनिया भर के कई देशों से इसरो के लिए बधाई संदेश आ रहे हैं. इनमें से एक चीन भी है. चीन ने ट्वीट कर कहा, “चंद्रयान3 की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग के लिए बधाई.”

पहले ही मून मिशन कर चुकी हैं ये देश 

बता दें कि, अमेरिका, रूस और चीन पहले ही चंद्रमा पर अपना मिशन भेज चुका है. हालांकि भारत का मिशन बिल्कुल अलग और ऐतिहासिक है कि भारत ने चंद्रयान 3 को चंद्रमा के साउथ पोल पर उतारा है.

व्लादिमीर पुतिन ने दी भारत को बधाई

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बधाई संदेश भेजकर भारत को सफल लैंडिंग के अवसर पर बधाई थी. उन्होंने कहा, “चंद्रयान-3 चांद के साउथ पोल के पास है. यह एक बड़ा कदम है और निश्चित रूप से विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत की तरफ से की गई प्रभावशाली प्रगति का प्रमाण है. इसरो के नेतृत्व और कर्मचारियों को नई उपलब्धियों के लिए मेरी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.”

NASA ने भी की सराहना 

वहीं, नासा के एडमिनिस्ट्रेटर बिल नेल्सन ने कहा, “चंद्रयान-3 के चंद्रमा के साउथ पोल पर सफल लैंडिंग के लिए इसरो को बधाई और चंद्रमा पर स्पेसशिप की सफलतापूर्वक सॉफ्ट-लैंडिंग करने वाला चौथा देश बनने पर भारत को बधाई. हम इस मिशन में आपका भागीदार बनकर खुश हैं.”

ये भी पढ़ें: 

Chandrayaan 3: चंद्रयान-3 के चांद पर सफल लैंडिंग के बाद दुनिया भर से मिल रहीं बधाइयां, नासा चीफ ने भी की इसरो की तारीफ



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here