Home Blog Asian Games 2023 India Won 100 Medals 25 Gold Women’s Kabaddi Team Beat Chinese Taipei

Asian Games 2023 India Won 100 Medals 25 Gold Women’s Kabaddi Team Beat Chinese Taipei

0
Asian Games 2023 India Won 100 Medals 25 Gold Women’s Kabaddi Team Beat Chinese Taipei

[ad_1]

India 100 Medals Asian Games 2023: भारत ने एशियन गेम्स 2023 में इतिहास रच दिया है. उसने 100 मेडल जीत लिए हैं. इसमें खबर लिखने तक 25 गोल्ड शामिल रहे. भारत की विमेंस कबड्डी टीम ने फाइनल में चीनी ताइपे को हराकर 100वां मेडल दिलाया. उसने गोल्ड जीता. विमेंस कबड्डी का फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा. भारत ने इसे 26-24 से जीता. शनिवार की सुबह टीम इंडिया के लिए अच्छी रही. उसे तीरंदाजी में भी दो गोल्ड मेडल मिले. इसके साथ-साथ एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल मिला.

भारत ने 25 गोल्ड के साथ जीते 100 मेडल –

भारतीय खिलाड़ियों ने एशियन गेम्स 2023 में 100 मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. टीम इंडिया ने कुल 25 गोल्ड मेडल जीते हैं. उसके लिए खिलाड़ियों ने शनिवार सुबह तीरंदाजी में दो गोल्ड मेडल जीते. इसके साथ-साथ एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज भी जीता. भारत ने क्रिकेट, हॉकी, स्क्वैश, जैवलिन और शूटिंग समेत तमाम खेलों में गोल्ड जीते.

भारतीय तीरंदाजों ने गोल्ड पर लगाया निशाना –

भारत ने आर्चरी में सुबह दो गोल्ड मेडल जीते. इसके साथ-साथ एक सिल्वर भी जीता. ओजस ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए अभिषेक वर्मा को 149-147 से हराया. ओजस ने इस जीत के साथ गोल्ड जीता. वहीं अभिषेक को सिल्वर मेडल मिला. इससे पहले ज्योति वेन्नन ने भारत गोल्ड दिलाया. उन्होंने कंपाउंड इंडीविजुअल इवेंट के फाइनल में साउथ कोरिया की खिलाड़ी को हराया. भारत को शनिवार को पहला मेडल अदिति ने दिलाया. उन्होंने ब्रॉन्ज अपने नाम किया. ज्योति ने ओजस के साथ मिक्स्ड टीम इवेंट में भी अच्छा परफॉर्म किया था. उन्होंने भारत को गोल्ड दिलाया था. 

भारत ने जीते कुल 25 गोल्ड मेडल –

भारत को ऐश्वर्य तोमर, रुद्रांक्ष पाटिल और दिव्यांश पंवार, 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट (शूटिंग) में गोल्ड दिलाया था. इसके बाद महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में जीत दर्ज कर गोल्ड दिलाया. दिव्यकीर्ति सिंह, हृदय विपुल छेड, अनुश अग्रवाल और सुदीप्ति हजेला ने ड्रेसेज टीम इवेंट गोल्ड जीता. मनु भाकर, ईशा सिंह, रिदम सांगवान ने 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में गोल्ड जीता. सिफ्त कौर सामरा ने विमेंस 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (शूटिंग) में गोल्ड जीता. अविनाश साबले ने स्टीपलचेज में और तेजिंदर पाल तूर ने शॉट पुट में गोल्ड जीता. इसके साथ-साथ भारत ने स्क्वैश में भी गोल्ड जीता.

मेडल टैली में चौथे नंबर पर है भारत –

भारत फिलहाल मेडल टैली में चौथे नंबर पर है. भारत ने 100 मेडल जीते हैं. इस लिस्ट में चीन पहले नंबर पर है. चीन ने 356 मेडल जीते हैं. उसने 188 गोल्ड, 105 सिल्वर और 63 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. जापान दूसरे नंबर पर है. जापान ने 47 गोल्ड के साथ 169 मेडल जीते हैं. कोरिया तीसरे नंबर पर है. कोरिया ने 36 गोल्ड, 50 सिल्वर और 86 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. उसने कुल 172 मेडल जीते हैं.

यह भी पढ़ें : Asian Games 2023: ज्योति वेन्नम ने भारत को आर्चरी में दिलाया गोल्ड, सुबह-सुबह मेडल की बारिश

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here