Home Blog Anna Hazare Demands Death Penalty For Manipur Viral Video Accused

Anna Hazare Demands Death Penalty For Manipur Viral Video Accused

0
Anna Hazare Demands Death Penalty For Manipur Viral Video Accused

[ad_1]

Anna Hazare On Manipur Violence: मणिपुर की घटना को लेकर पूरे देश में गुस्सा है. हर कोई इस घृणित घटना की निंदा कर रहा है. अब इस मामले में शामिल आरोपियों के लिए सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने मौत की सजा की मांग की है. अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने शनिवार (22 जुलाई) को कहा कि इस घटना में शामिल अपराधियों को मौत की सजा दी जाए. ऐसे दरिंदों को फांसी के तख्ते पर लटकाना चाहिए. ये घटना मानवता पर धब्बा है. 

अन्ना हजारे ने कहा कि स्त्री हमारी मां है, बहन है. इस तरह की हरकत बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जा सकती. उन्होंने ऐसे इंसान की पत्नी के साथ दरिंदगी की है जो देश की रक्षा के लिए सीमा पर खड़ा रहा है. एक फौजी की पत्नी के साथ ऐसा कृत्य बेहद गंभीर मामला है. ये घटना मानवता पर बहुत बड़ा कलंक है. 

मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाया

गौरतलब है कि मणिपुर के कांगपोकपी जिले में चार मई को दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाया गया था. इस दौरान इन महिलाओं के परिजनों की हत्या की गई और आरोप है कि इनके साथ रेप भी किया गया. बुधवार को इस घटना का 26 सेकेंड का वीडियो सामने आया था. जिसके बाद पूरे देश में गुस्सा फूट पड़ा था. 

इन महिलाओं में से एक भारतीय सेना के पूर्व जवान की पत्नी है. जिन्होंने असम रेजिमेंट में सूबेदार के रूप में सेवाएं दी थीं और करगिल युद्ध में भी हिस्सा लिया था. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपियों समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

एक नाबालिग समेत 6 गिरफ्तार

मणिपुर पुलिस ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी है कि आज एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया. अब तक पांच मुख्य आरोपियों और एक किशोर सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मणिपुर में बीती तीन मई को मैतई समुदाय की अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग को लेकर कुकी और मैतई समुदाय के बीच जातीय हिंसा शुरू हुई थी. जिसमें अब तक 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- 

Manipur Violence: ‘संघ परिवार के एजेंडे ने मणिपुर को बनाया दंगा जोन’, केरल के सीएम पी विजयन ने किया बीजेपी पर तीखा हमला

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here