Home Blog ABP C Voter Survey On NO Confidence Motion Survey Rahul Gandhi PM Modi Amit Shah

ABP C Voter Survey On NO Confidence Motion Survey Rahul Gandhi PM Modi Amit Shah

0
ABP C Voter Survey On NO Confidence Motion Survey Rahul Gandhi PM Modi Amit Shah

[ad_1]

ABP C Voter Survey: मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की ओर से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गुरुवार (10 अगस्त) को गिर गया. अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा से विपक्षी सांसदों के वॉकआउट के बाद ध्वनि मत से गिर गया था. इस बीच एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है.

सर्वे में सवाल किया गया कि अविश्वास प्रस्ताव से किस नेता को ज्यादा फायदा मिला है? इस पर 48 फीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया. वहीं  20 प्रतिशत लोगों ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को इसका लाभ मिलेगा. इसके अलावा 6 परसेंट लोगों ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह को इसका फायदा होगा.

सर्वे में शामिल 5 फीसदी लोगों ने कहा कि अन्य नेताओं को इसका लाभ होगा. साथ ही 21 प्रतिशत लोग ऐसे भी रहे है जिन्होंने कि इन नेताओं में से किसी का नाम नहीं लिया है. दरअसल संसद में पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह ने अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही चर्चा के दौरान कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधा था. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार को मणिपुर हिंसा को लेकर घेरा था. 

पीएम मोदी ने क्या कहा था?
पीएम मोदी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही चर्चा का जवाब देते हुए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा,”डेढ़ दो दशक पुराने यूपीए का अंतिम संस्कार किया है. लोकतांत्रिक व्यवहार के मुताबिक, संवेदना व्यक्त करनी चाहिए है. देरी में मेरा कसूर नहीं है क्योंकि आप खुद ही एक ओर यूपीए का क्रियाक्रम कर रहे थे दूसरी ओर जश्न भी मना रहे थे” 

राहुल गांधी ने क्या कहा था?
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वो केंद्र सरकार ने मणिपुर में भारत माता की हत्या कर दी है. उन्होंने कहा कि मैंने जो मणिपुर में देखा और सुना, ऐसा मैंने पहले कभी न देखा है और न सुना है. 

बता दें कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई चर्चा के बाद abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है. सर्वे में 3 हजार 767 लोगों की राय ली गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 

ये भी पढ़ें: ABP News CVoter Survey: अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में किसका भाषण हुआ हिट? सर्वे में लोगों ने बताया कौन है पहली पसंद

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here