Home Blog 55 गांवों के किसान आज पहुंचेंगे ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी, जड़ेंगे गेट पर ताला

55 गांवों के किसान आज पहुंचेंगे ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी, जड़ेंगे गेट पर ताला

0
55 गांवों के किसान आज पहुंचेंगे ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी, जड़ेंगे गेट पर ताला

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा। अपनी मांगों को लेकर 2 महीनों से धरना प्रदर्शन कर रहे 55 गांवों के किसान मंगलववार को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के गेट पर पहुंचकर गेट पर ताला जडेंगे। पिछले दो महीने से अपनी मांगों को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में धरना दे रहे किसानों के सब्र का बांध अब टूटने लगा है। किसान अब आर-पार की लड़ाई के मोड में आ गए हैं। 55 से ज्यादा गांव के किसानों ने एक बार फिर खोदना खुर्द में हुई बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण दफ्तर पर हल्लाबोल का फैसला लिया है।

भारतीय किसान महासभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और किसानों के बीच 26 जून को एक समझौता किया था। इसमें किसानों की मांगों को लेकर 30 जून तक एक हाई पावर कमेटी बनाए जाने की बात कही गई थी। ये भी कहा गया था कमेटी 15 जुलाई तक किसानों के मुख्य मुद्दों पर फैसला करेगी। लेकिन 5 जुलाई को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने हाईपावर कमेटी बनाने से इंकार कर दिया। डॉ. रुपेश वर्मा के मुताबिक हज़ारों किसानों के साथ वादाख़िलाफी की गई है ऐसे में सिवाए आंदोलन के उनके पास कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है। किसान अपनी कई मांगों को लेकर यह धरना प्रदर्शन लगातार कर रहे हैं, लेकिन इनमें से इनकी मुख्य मांग है की अभी तक वंचित किसानों को तुरंत 10 प्रतिशत आबादी प्लॉट दिया जाए। साथ ही सर्किल रेट का 4 गुना मुआवज़ा, 24000 रुपये प्रति वर्ग मीटर घोषित किया जाए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On : &nbsp 18 July 2023 5:11 AM GMT

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here