Home Blog 15 सितंबर को होगा मतदान, बीजेपी ने सात आरोपों पर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया –

15 सितंबर को होगा मतदान, बीजेपी ने सात आरोपों पर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया –

0
15 सितंबर को होगा मतदान, बीजेपी ने सात आरोपों पर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया –

[ad_1]

Janki Katju 5 September

रायगढ़ नगर निगम ने कांग्रेस मेयर जानकी कत्यू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए 15 सितंबर की तारीख तय की है। भाजपा ने सात आरोपों पर मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है, जिस पर 15 सितंबर को मतदान होना है।

सितंबर में कलेक्टर रायगढ़ ने बुलाई कॉन्फ्रेंस 15 सुबह 11 बजे जहां शहर के 48 नगरों के परिषद सदस्य मेयर यांकी कात्यु के ठिकाने पर निर्णय लेंगे। पूरी प्रक्रिया वोटिंग पर आधारित होगी. शहर में 48 जिले हैं। इस दिन सभी जिलों के नगर परिषद के प्रतिनिधि मतदान करेंगे.

कांग्रेस के पास 26 और भाजपा के पास 22 निगम हैं। हाल ही में भाजपा निगम की मृत्यु के कारण पार्टी की सदस्यता घटकर 21 निगम रह गई है। यदि कांग्रेस के मेयर के खिलाफ बर्बरता का कोई मामला नहीं पाया जाता है, तो मेयर पद पर बना रहता है।

हालाँकि, इस तथ्य पर भी चर्चा जोरों पर है कि भाजपा की शुरू में अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोई इच्छा नहीं थी। भाजपा ने कुछ कांग्रेसी सलाहकारों के अघोषित समर्थन पर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया, जो यांकी मेयर कात्यू से नाराज हैं।

छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में संसदीय चुनाव होंगे. मेयर कांग्रेस से आते हैं और बहुमत में भी हैं. अगर भाजपा अविश्वास प्रस्ताव पर जीत हासिल करती है तो यह कांग्रेस में आंतरिक गुटबाजी का एक अच्छा उदाहरण होगा।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here