Home Blog 1.5 अरब डॉलर के निवेश के लिए सोवरेन वेल्थ फंडों से बात कर रही Reliance Retail

1.5 अरब डॉलर के निवेश के लिए सोवरेन वेल्थ फंडों से बात कर रही Reliance Retail

0
1.5 अरब डॉलर के निवेश के लिए सोवरेन वेल्थ फंडों से बात कर रही Reliance Retail

[ad_1]

रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) 1.5 करोड़ के नए निवेश के लिए अपने मौजूदा निवेशकों से बात कर रही है। इनमें सिंगापुर (Singapore), अबू धाबी (Abu Dhabi) और सऊदी अरब (Saudi Arabia) के सोवरेन वेल्थ फंड शामिल हैं। रिलायंस रिटेल देश की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी है, जिसके मुखिया एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) हैं।

निवेशकों से बातचीत रिलायंस रिटेल के उस अंदरूनी टारगेट का हिस्सा है, जिसके तहत कंपनी का इरादा सितंबर के आखिर तक कुल 3.5 अरब डॉलर जुटाना है। इस टारगेट के तहत कतर इनवेस्टमेंट अथॉरिटी (QIA) ने पिछले महीने 1 अरब डॉलर निवेश का ऐलान किया, जबकि केकेआर एंड कंपनी ( KKR & Co) ने इस हफ्ते 25 करोड़ डॉलर के निवेश की घोषणा की थी।

सूत्रों ने बताया कि सिंगापुर का GIC, अबू धाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) और सऊदी अरब का पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड (PIF) रिलायंस रिटेल में 100 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर 50-50 करोड़ डॉलर निवेश करने की तैयारी में हैं। GIC और ADIA ने इस बारे में कुछ भी टिप्पणी करने से मना कर दिया, जबकि PIF ने सवालों के जवाब नहीं दिए।

रिलायंस ने कहा, ‘हम मीडिया अटकलों और अफवाहों पर कोई टिप्पणी नहीं करते हैं।’ एक अन्य सूत्र ने बताया कि इन तीन निवेशकों में से कोई 50 करोड़ डॉलर से कम भी निवेश कर सकता है। साथ ही, निवेश के लिए कुछ अन्य निवेशकों से भी बातचीत चल रही है। पहले सूत्र ने बताया कि सभी तीन निवेशकों ने बेहद गंभीरता से कंपनी का आकलन किया है और निवेश या फंडिंग प्लान में अब भी बदलाव देखने को मिल सकता है।

डिस्क्लेमर : मनीकंट्रोल डॉट कॉम पर दी गई सलाह एक्सपर्ट्स की अपनी राय होती है। यह वेबसाइट या इसका मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। रीडर्स को इनवेस्टमेंट से जुड़ा कोई फैसला अपने इनवेस्टमेंट एडवाइजर से बातचीत के बाद लेना चाहिए।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here