Home Blog हरियाणा बोर्ड ने पूरक परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड bseh.org.in पर जारी किए

हरियाणा बोर्ड ने पूरक परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड bseh.org.in पर जारी किए

0
हरियाणा बोर्ड ने पूरक परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड bseh.org.in पर जारी किए

[ad_1]

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए हरियाणा बोर्ड कंपार्टमेंट एडमिट कार्ड 2023 जारी किया। यदि उम्मीदवार सुधार, अतिरिक्त सुधार या पूर्ण सुधार के लिए उपस्थित होना चाहते हैं तो वे बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। सीनियर सेकेंडरी परीक्षा 26 जुलाई को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

माध्यमिक शिक्षा परीक्षा 27 जुलाई से 4 अगस्त 2023 तक आयोजित की जाएगी. सीनियर सेकेंडरी और सेकेंडरी परीक्षाएं एक ही पाली में 2 से 5 बजे तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को स्कैन की गई फोटो के साथ वैध प्रवेश पत्र जमा करना होगा।

हरियाणा बोर्ड एडमिट कार्ड 2023: डाउनलोड करने के चरण

चरण 1- बीएसईएच की वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं।

चरण 2- होमपेज पर, हरियाणा बोर्ड कंपार्टमेंट एडमिट कार्ड 2023 के लिंक का चयन करें।

चरण 3- अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें, फिर “सबमिट” पर क्लिक करें।

स्टेप 4- आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.

चरण 5- एडमिट कार्ड जांचें और पेज सेव करें।

ध्यान दें कि एडमिट कार्ड की मूल प्रति के बिना किसी भी छात्र को परीक्षा स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा हॉल में कैलकुलेटर और मोबाइल फोन की अनुमति नहीं है। यदि पाया जाता है, तो इसके परिणामस्वरूप अनुचित साधन मामला (यूएमसी) दर्ज किया जाएगा।

बोर्ड के आधिकारिक दिशानिर्देशों के अनुसार, शारीरिक विकलांगता, दृष्टि हानि, श्रवण हानि और हाथ, पैर आदि की स्थायी शारीरिक हानि के साथ-साथ डिस्लेक्सिया, डिस्ग्राफिया, डिस्केल्कुलिया, डिस्प्रैक्सिया, विकासात्मक वाचाघात वाले उम्मीदवारों को निम्नलिखित सुविधाएं प्रदान की जाएंगी:

– एक अमुनसिस (वह व्यक्ति जो दूसरे के लिए लिखता है या टाइप करता है) सेवा को प्रत्येक पेपर का उत्तर देने के लिए प्रति घंटे 20 मिनट का अतिरिक्त समय प्रदान किया जाएगा।

आपात स्थिति के लिए बोर्ड ने विभिन्न नंबर दिये हैं. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होने के दौरान सभी निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में दिए गए सभी निर्देशों का पालन करना होगा।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here