Home Blog सूचना प्रसारण मंत्रालय ने की घोषणा; एक्टर बोले- उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा –

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने की घोषणा; एक्टर बोले- उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा –

0
सूचना प्रसारण मंत्रालय ने की घोषणा; एक्टर बोले- उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा –

[ad_1]

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
collage 2023 09 01t202620466 1693580186

एक्टर आर. माधवन फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के नए प्रेसिडेंट बनाए गए हैं। इससे पहले फिल्म मेकर शेखर कपूर इस पद पर थे। 3 मार्च 2023 को उनका कार्यकाल खत्म हो गया था।

सूचना प्रसारण मंत्रालय की तरफ से माधवन की नियुक्ति की गई है। मंत्रालय ने इसके लिए प्रेस रिलीज भी जारी किया। अनुराग ठाकुर ने माधवन को शुभकामनाएं भी दी है। एक्टर ने भी उनका शुक्रिया अदा किया है। कुछ दिन पहले माधवन की फिल्म रॉकेट्री न नंबी इफेक्ट को नेशनल अवॉर्ड मिला है।

संस्था को माधवन के अनुभव का लाभ मिलेगा- अनुराग ठाकुर
सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा- FTII का प्रेसिडेंट और गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष मनोनीत होने पर आर. माधवन को दिल से बधाई। मुझे उम्मीद है कि संस्था को आपके अनुभव का पूरा लाभ मिलेगा। आप इस संस्था को ऊंचाइयों पर ले जाएं, यही आशा करता हूं।

अनुराग ठाकुर के इस ट्वीट पर एक्टर का भी जवाब आया। उन्होंने लिखा- इस सम्मान के लिए मैं आपका दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं सबकी उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा।

svd 1693579977

एक हफ्ते पहले मिला नेशनल अवॉर्ड
आर. माधवन की फिल्म रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट को बेस्ट फिल्म (2021) का नेशनल अवॉर्ड मिला है। यह फिल्म इसरो के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन के जीवन के संघर्ष की कहानी है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे नंबी नारायणन पर देशद्रोह का आरोप लगा और कैसे इससे वह मुक्त होकर PSLV का इंजन बनाते हैं।

आर. माधवन ने फिल्म में साइंटिस्ट नंबी नारायणन का किरदार निभाया था।

आर. माधवन ने फिल्म में साइंटिस्ट नंबी नारायणन का किरदार निभाया था।

इस फिल्म में एक्टिंग से लेकर राइटिंग और डायरेक्शन तक सब कुछ आर. माधवन ने किया था। फिल्म में शाहरुख खान का कैमियो भी था।

दो दशक से ज्यादा समय से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं माधवन
​​​​​​​
आर माधवन ने 2001 में फिल्म रहना है तेरे दिल में से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। माधवन ने इसके अलावा रंग देबसंती, 3 इडियट्स, तनु वेड्स मनु और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी कई फिल्मों में काम किया है। लगभग हर फिल्म में उनके अभिनय की तारीफ हुई है।

Source link

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here