Home Blog समाधान अभियान ने किया 5 विशिष्ट लोगों को सम्मानित

समाधान अभियान ने किया 5 विशिष्ट लोगों को सम्मानित

0
समाधान अभियान ने किया 5 विशिष्ट लोगों को सम्मानित

[ad_1]

नई दिल्ली. समाधान अभियान संस्था ने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दिल्ली में सामाजिक एवम सी एस आर सहयोग से सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन किया. दिल्ली के वाईएमसीए में आयोजित इस कार्यक्रम में शिक्षा, बाल अधिकार, स्वास्थ्य, समाज सेवा और पर्यावरण क्षेत्र में जमीनी स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले 5 विशिष्ट लोगों को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में दक्षिण दिल्ली से लोकसभा सांसद और भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य श्री रमेश बिधूड़ी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे एवम उन्होंने चयनित वा सम्मानित व्यक्तियों को पुरुस्कार प्रदान किया.

इस वर्ष ये पुरस्कार शिक्षा क्षेत्र में श्री राजेश श्रीवास्तव, चाइल्ड राइट्स क्षेत्र में श्री जेपी भद्रदास, स्वास्थ्य क्षेत्र में डॉ. पवन, सामाजिक कार्य क्षेत्र में डॉ. ऋतु सक्सेना और पर्यावरण क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए श्री रामवीर तनवर को प्रदान किया गया. इस अवसर पर समाधान अभियान की डायरेक्टर अर्चना अग्निहोत्री ने कहा कि समाधान अभियान समाज के लिए लगातार कार्य कर रहा है और बच्चों के खिलाफ हो रहे अपराधों के खिलाफ भी आवाज़ उठा रहा है.

यह भी पढ़ें:- OBC पर कांग्रेस के एक धड़े को सता रहा यह डर, इससे कैसे निपटें? मंथन करने को खड़गे ने बुलाई CWC की बैठक

समाधान अभियान ने किया 5 विशिष्ट लोगों को सम्मानित

उन्होंने बताया कि यह प्रोग्राम स्वर्गीय श्री उदय अग्निहोत्री की याद में किया जाता है. उन्होंने आईआईटी खड़कपुर से आर्किटेक्चर करने के बाद केमेगी मेलान अमेरिका से मास्टर्स किया. अपने देश की सेवा करने के लिए वह वापस आ गए. उनका उद्देश्य था कि किसी को ऐसी मदद नहीं करो कि वह अपाहिज बने बल्कि ऐसी मदद करो कि वह सशक्त बने. उनकी इसी विचारधारा पर इस संस्था का गठन हुआ है.

Tags: Hindi news

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here