Home Blog सभी ने कहा मैं हूं भारत –

सभी ने कहा मैं हूं भारत –

0
सभी ने कहा मैं हूं भारत –

[ad_1]

Bharat

रायगढ़। मिट्टी को नमन वीरो का बंदन की भावना से अभिभूत मेरी माटी मेरा देश आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। सर्किट हाउस सड़क स्थित बाल उद्यान में स्कूल के विद्यार्थियों ने कार्यक्रम में उत्साह के साथ हिस्सा लिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने भारत पर मानव श्रृंखला बनाकर गर्व से कहा मैं हूं भारत।

 बाल उद्यान में आयोजित हुआ अमृत महोत्सव कार्यक्रम : सभी ने कहा मैं हूं भारत

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक श्री प्रकाश नायक थे। विधायक श्री नायक ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को आजादी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं वीर शहीदों के बलिदान से मिली है। विरासत में मिली आजादी के स्वरूप को हमें और वृहद बनाना है। इसके लिए हमें ऐसा कार्य करना होगा कि हमारी मातृभूमि, समाज, माता पिता और गुरुजन, स्कूल स्टाफ सभी गर्वांवित महसूस करे। महापौर श्रीमती जानकी काटजू और पार्षद श्री सुभाष पांडेय ने आजादी अमृत महोत्सव पर प्रकाश डाला। इस दौरान कारगील युद्ध में शामिल जवान श्री गुलाबान सिंह ठाकुर ने कैसे विषम परिस्थिति में युद्ध किया और फतेह हासिल की। इसका अनुभव को साझा किया। कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री किशोरी मोहन त्रिपाठी के पुत्र और पुत्रवधु और शहिद कर्नल विप्लव त्रिपाठी के पिता श्री सुभाष त्रिपाठी एवं माता श्रीमती आशा त्रिपाठी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री तोलाराम जोगी की पोती श्रीमती रमा जोगी शुक्ला को शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने भी आजादी के अमृत महोत्सव विषय पर व्याख्यान प्रस्तुत किया।

 बाल उद्यान में आयोजित हुआ अमृत महोत्सव कार्यक्रम : सभी ने कहा मैं हूं भारत

दौरान शहर के विभिन्न स्कूलों से आए छात्र छात्राओं ने भारत शब्द पर मानव श्रृंखला बनाई और गर्व से मैं हूं भारत के नारे लगाए। कार्यक्रम में सभी ने आजादी के अमृत महोत्सव और भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की पंचप्रण ली। इस दौरान वसुधा वंदन के तहत पौधारोपण एवं शिल्प कल्पम के तहत शिल्प का अनावरण किया गया और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और शहीद वीरों को श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम के अंत में निगम कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

 बाल उद्यान में आयोजित हुआ अमृत महोत्सव कार्यक्रम : सभी ने कहा मैं हूं भारतBharat12August5

कार्यक्रम में रामदास द्रौपदी फाउंडेशन द्वारा पौधरोपण के लिए 75 पौधे, रामेश्वर धाम सेवा समिति द्वारा वसुधा वंदन की देखरेख की जिम्मेदारी, रामेश्वर धाम सेवा समिति के बजरंग अग्रवाल, विनय दुबे एवं टीम द्वारा छात्र-छात्राओं के लिए नाश्ता, दिव्य शक्ति श्रीमती कविता बेरीवाल, लायंस क्लब प्राइड श्रीमती आता डोरा, लायंस वी क्लब श्रीमती आशा बेरीवाल, रोटरी क्लब रॉयल ओम प्रकाश मोदी, रोटरी स्टील सिटी अरविंद गर्ग, सांझा चूल्हा सुशील रामदास एवं टीम का विशेष सहयोग रहा। इस दौरान विभिन्न स्कूल के विद्यार्थी, शिक्षकगण, निगम के अधिकारी कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here