Home Blog लोकसभा चुनाव में कैसे मिलेगी बड़ी जीत? भाजपा कमजोर सीटों के लिए बना रही रणनीति

लोकसभा चुनाव में कैसे मिलेगी बड़ी जीत? भाजपा कमजोर सीटों के लिए बना रही रणनीति

0
लोकसभा चुनाव में कैसे मिलेगी बड़ी जीत? भाजपा कमजोर सीटों के लिए बना रही रणनीति

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को राष्‍ट्रीय मुख्‍यालय में हुई बैठक के बाद फैसला लिया है कि वह कमजोर लोकसभा सीटों पर नई रणनीति के तहत चुनाव की तैयारी करेगी. ऐसी 161 सीटों को लेकर वरिष्‍ठ नेताओं ने गहन मंथन किया और इसके बाद कुछ बिंदुओं पर सहमति बन गई है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि चुनाव के मद्देनजर कमजोर मानी जा रही सीटों के अंतर्गत आने वाली विधानसभा क्षेत्रों में संगठन को सक्रिय किया जाएगा.

सूत्रों ने बताया कि सीधे जनता के बीच जाकर पार्टी कार्यकर्ता केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे. सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए पार्टी कार्यकर्ता क्रमवार अभियान चलाएंगे. कमजोर लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी अपनी पैठ मजबूत बनाने के लिए बड़ा अभियान शुरू कर रही है. इसके लिए ऐसे सभी क्षेत्रों में आने वाली विधानसभा सीटों और उनके कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जाएगा. पार्टी ने तय किया है कि ऐसी विधानसभा सीटों पर राज्‍य इकाई को क्रमवार कार्यक्रम दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- आदित्‍य-L1 की लॉन्चिंग को तैयार ISRO, सूर्य के नजदीक जाकर क्या हासिल करेगा भारत? जानें मकसद

1 हजार विधानसभा सीटों पर चलाया जाएगा अभियान
जानकारी के अनुसार राज्‍य के सभी बड़े नेता, मंत्री और राष्‍ट्रीय स्‍तर के नेताओं को जिम्‍मेदारी दी जाएगी. चुनाव के पहले इन क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकों का आयोजन किया जाएगा. राज्‍य इकाई को कहा गया है कि वह अपने कार्यकर्ताओं को सक्रिय करे. पार्टी की तरफ से कहा गया है कि ऐसा विचार है कि कमजोर सीटों के तहत आने वाली करीब 1 हजार विधानसभा सीटों पर पार्टी के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसमें क्षेत्र के बड़े नेता-मंत्री आवश्‍यक रूप से उपस्थित होंगे और जनता को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जाएगा.

कमजोर सीटों पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जाएगा
वहीं जिन राज्‍यों में भाजपा की सरकार है; वहां राज्‍य सरकार की उपलब्धियां बताई जाएंगी. पार्टी के स्‍टार प्रचारक, बड़े नेता, संगठन के पदाधिकारी मिलकर कमजोर सीटों को मजबूत करने की योजना को पूरा कर दिखाएंगे. राज्‍य के बड़े नेताओं के प्रवास कार्यक्रम, केंद्र के मंत्रियों के कार्यक्रम आदि से कार्यकर्ताओं का सक्रिय किया जाएगा. गौरतलब है कि इन क्षेत्रों को मजबूत करने के लिए बीजेपी लगातार कवायद कर रही है और केंद्र सरकार के मंत्रियों का भी प्रवास इन क्षेत्रों में हो चुका है.

Tags: 2024 Loksabha Election, BJP, Lok Sabha Election 2024

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here