Home Blog राम रहीम को मिली 30 दिन की पैरोल

राम रहीम को मिली 30 दिन की पैरोल

0
राम रहीम को मिली 30 दिन की पैरोल

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। 40 दिन की पैरोल मिलने के पांच महीने से भी कम समय बाद, जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने 30 दिनों की फिर से पैरोल दे दी। पैरोल मिलने के बाद राम रहीम उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बरवाना स्थित अपने डेरे पर गया जहां उसने इस साल जनवरी में अपनी पिछली पैरोल बिताई थी।

2002 में अपने मैनेजर की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा काट रहा राम रहीम 2017 में दो महिलाओं के बलात्कार के लिए भी दोषी ठहराया गया है और 2017 से हरियाणा की सुनारिया जेल में बंद है। राम रहीम के पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में फॉलोअर हैं जो उसे ‘भगवान’ मानते हैं। उसे पांच बार जेल से पैरोल मिली है, जिसमें बीमार मां से मिलने के लिए पैरोल भी शामिल है।

फैसले को सही ठहराते हुए एक अधिकारी ने कहा कि राम रहीम को जेल मैनुअल के मुताबिक पैरोल दी गई है। अधिकारियों के अनुसार, डेरा प्रमुख को “खालिस्तान समर्थक” समूहों से खतरे की आशंका को देखते हुए पैरोल के दौरान जेड-प्लस सुरक्षा कवर दी गई है। राम रहीम को दो महिलाओं से बलात्कार के आरोप में अगस्त 2017 में 20 साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

जनवरी 2019 में पंचकुला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने 16 साल पहले पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या के लिए राम रहीम और तीन अन्य को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 25 अगस्त, 2017 को उसकी सजा के कारण पंचकुला और सिरसा में हिंसा हुई, जिसमें 41 लोग मारे गए और 260 से अधिक घायल हो गए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On : &nbsp 20 July 2023 2:19 PM GMT

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here