Home Blog रक्षाबंधन पर मेट्रो से करें सफर, DMRC ने किया इंतजाम, मिलने जा रही ये अतिरिक्‍त सुविधा

रक्षाबंधन पर मेट्रो से करें सफर, DMRC ने किया इंतजाम, मिलने जा रही ये अतिरिक्‍त सुविधा

0
रक्षाबंधन पर मेट्रो से करें सफर, DMRC ने किया इंतजाम, मिलने जा रही ये अतिरिक्‍त सुविधा

[ad_1]

Delhi Metro Train Services for Raksha Bandhan:  रक्षाबंधन का त्‍यौहार वैसे तो दो दिन मनाया जा रहा है लेकिन दिल्‍ली में 30 अगस्‍त को ही राखी बांधी जाएंगी. ऐसे में अगर आने-जाने के लिए आप मेट्रो ट्रेन का सहारा लेना चाह रहे हैं तो दिल्‍ली मेट्रो आपका स्‍वागत करने के लिए तैयार है. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेश ने रक्षाबंधन को लेकर विशेष इंतजाम भी कर लिए हैं. इससे यात्रियों को कई बड़ी सुविधाएं मिलने जा रही हैं.

कल यानी 30 अगस्त 2023 को रक्षाबंधन के त्योहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो अपने कॉरिडोर पर लगभग 106 अतिरिक्त ट्रेन यात्राएं चलाने जा रही है. इससे यात्रियों को ट्रेनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. एक के बाद एक मेट्रो ट्रेन प्‍लेटफॉर्म पर आती रहेंगी और मेट्रो कम्‍यूटर्स को इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा. इतना ही नहीं डीएमआरसी का कहना है कि अगर जरूरत हुई तो भीड़ को कम करने के लिए सेवाओं में शामिल करने के लिए अतिरिक्त स्टैंडबाय ट्रेनें भी रखी जाएंगी.

इसके साथ ही डीएमआरसी अतिरिक्त टिकट काउंटर संचालित करके यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को पूरा करने के लिए स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मियों को भी तैनात करेगा. यात्रियों से अनुरोध है कि वे टिकट काउंटरों पर भीड़ से बचने के लिए क्यूआर टिकट खरीदने के लिए डीएमआरसी ट्रैवल मोबाइल ऐप का उपयोग करें.

दिल्‍ली मेट्रो का कहना है कि रक्षाबंधन पर यात्रियों की सहायता और मार्गदर्शन के लिए प्रमुख मेट्रो स्टेशनों पर गार्ड या ग्राहक सुविधा एजेंट (सीएफए) तैनात किए जाएंगे जो लोगों को यात्रा को लेकर विशेष रूप से गाइड करेंगे.

Tags: Delhi Metro

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here