Home Blog मुजफ्फरपुर में क्या हुआ ऐसा कि बालासोर ट्रेन हादसे को याद कर लोगों में मच गया हड़कंप?

मुजफ्फरपुर में क्या हुआ ऐसा कि बालासोर ट्रेन हादसे को याद कर लोगों में मच गया हड़कंप?

0
मुजफ्फरपुर में क्या हुआ ऐसा कि बालासोर ट्रेन हादसे को याद कर लोगों में मच गया हड़कंप?

[ad_1]

हाइलाइट्स

बिहार के मुजफ्फरपुर में रास्ता भटक गई वैशाली एक्सप्रेस.
लोको पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, हचा हंगामा.
मामले में सिग्नलमैन समेत दो रेलवे कर्मी निलंबित किए गए.

प्रियांक सौरभ/मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर जंक्शन पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक ट्रेन अपना रास्ता भटक गई और दूसरे रूट में जाने लगी. ट्रेन के दूसरे ट्रैक पर जाने से हंगामा हो गया तो आनन फानन में ट्रेन को वापस लेकर पुनः उसे अपने रूट पर प्रस्थान किया गया. घटना सोमवार की है. दरअसल, बरौनी से नई दिल्ली जा रही ट्रेन नंबर 02563 वैशाली क्लोन सुपरफास्ट एक्सप्रेस जब मुजफ्फरपुर से चली तो उसे मोतिहारी रूट पर जाना था, लेकिन ट्रैक मैन और गलत सिग्नल की वजह से ट्रेन हाजीपुर रूट की ट्रैक पर चली गई.

बताया जा रहा है कि जैसे ही लोको पायलट को अहसास हुआ तब तक ट्रेन स्टेशन से करीब 200 मीटर दूर माड़ीपुर पुल के नीचे तक पहुंच गई. लोको पायलट ने तत्काल कंट्रोल रूम और स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी. जिसके बाद ट्रेन को वापस जंक्शन पर लाया गया. वहीं, मामले में सिग्नल देने वाले कर्मी की गलती सामने आई, जिसके बाद रेल मंडल के DRM विवेक भूषण सूद ने तत्काल पैनल ऑपरेटर अजीत कुमार व पैनल प्रभारी सुरेश प्रसाद सिंह को निलंबित कर दिया.

घटना के बाद यातायात निरीक्षक व स्टेशन अधीक्षक समेत कई अधिकारी और पर्यवेक्षक प्लेटफार्म पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. मामले में स्टेशन मास्टर और अन्य कार्मियों पर जांच शुरू कर दी गई है. बता दें कि ट्रेन के दूसरे ट्रैक पर जाने से ट्रेन में बैठे लोगों में भी हड़कंप मच गया था. हाल ही में ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन दुर्घटना को याद कर लोग बेहद डर गए.

आपको बता दें कि जून महीने के प्रथम सप्ताह में ओडिशा के बालासोर में एक बहुत बड़ा ट्रेन हादसा हुआ था, जिसमे सैंकड़ों लोगों की मौत हो गई थी, ऐसे में मुजफ्फरपुर में ट्रेन को लेकर गलत सिग्नल की वजह से मुजफ्फरपुर में भी बड़ा ट्रेन हादसा हो सकता था. बहरहाल, इसको लेकर विभाग ने जांच शुरू कर दी है.

Tags: Balasor, Bihar latest news, Bihar News, Muzaffarpur ka news, Odisha Train Accident, Train accident

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here